पहलवानों के प्रदर्शन पर हरियाणा के गृह मंत्री ने लिया एक्शन…

Haryana Home Minister took action on the performance of wrestlers...
Haryana Home Minister took action on the performance of wrestlers...
इस खबर को शेयर करें

Indian Olympic Association: पहलवानों के प्रदर्शन पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने बड़ा एक्शन लिया है. उन्होंने कहा, ये बहुत संगीन मामला है. मेरी पार्टी किसी भी गलत इंसान को बख्शती नहीं है. जांच बैठा दी गई है. जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. सरकार ने कार्रवाई शुरू की और तीन सदस्य समिति बनाई गई है. वो गंभीर हैं. बुधवार दोपहर से प्रदर्शन कर रहे पहलवानों की प्रमुख मांगों में से एक पर सहमति जताते हुए भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने शुक्रवार को भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच के लिए सात सदस्यीय समिति के गठन की घोषणा की.

कोर ग्रुप के प्रदर्शनकारियों, विश्व चैंपियनशिप के पदक विजेता विनेश फोगट, दीपक पुनिया, रवि दहिया, बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक के घंटों बाद, आईओए के अध्यक्ष पीटी उषा को पत्र लिखकर सिंह और महासंघ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है. आईओए ने एक बयान में कहा कि उसकी कार्यकारी समिति की बैठक के बाद, “2013 के महिला अधिनियम के यौन उत्पीड़न की रोकथाम के अनुसार” समिति बनाने का निर्णय लिया गया, जो दोनों पक्षों को सुनेगी और जल्द से जल्द रिपोर्ट देगी. ओलंपियन मुक्केबाज मैरी कॉम, तीरंदाज डोला बनर्जी और पहलवान योगेश्वर दत्त सहित आईओए सदस्यों को जांच पैनल में नामित किया गया है.

मुख्यमंत्री ने कही ये बात
भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों का यौन शोषण करने का आरोप लगा है. इस मामले को लेकर अब हरियाणा (Haryana) के सीएम मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lala Khattar) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि हमारी महिला एथलीटों की सुरक्षा बहुत महत्वपूर्ण है और हम इसे गंभीरता से लेते हैं. हम उनका मनोबल कम नहीं होने देंगे. एथलीटों की तरफ से उठाए गए सभी मुद्दों को गंभीरता से लिया जाएगा.