हरियाणा मे कोरोना पर आई अच्छी खबर: ये 8 जिले हुए कोरोना मुक्त

इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़: धीरे-धीरे हरियाणा अब कोरोना मुक्त होने लगा है। प्रदेश के आठ जिलों में एक भी नया केस नहीं मिला है, जबकि आठ जिलों में 5 से नीचे मामले सामने आए हैं। अब रेवाड़ी में सबसे अधिक 18, पलवल 10 और गुरुग्राम और सोनीपत में 9-9 केस मिले हैं। शेष जिलों में इससे नीचे केस मिले हैं। कोरोना के घटते संक्रमण के चलते अब एक दिन की संक्रमण दर घटकर 0.24 प्रतिशत तक पहुंच गई है। मतलब अब 100 सैंपलों में से एक भी पॉजिटिव केस नहीं मिल रहा है।

हेल्थ बुलेटिन के अनुसार मंगलवार 30 हजार सैंपलों में से कोरोना के 73 केस मिले हैं। हिसार, अंबाला, पानीपत, कुरुक्षेत्र, भिवानी, जींद, नूंह और चरखी दादरी में कोई नया मामला सामने नहीं आया। इसी प्रकार महेंद्रगढ़ में 1, फरीदाबाद-रोहतक-फतेहाबाद-कैथल 2-2, झज्जर-यमुनानगर-करनाल में 3-3, पंचकूला 4, सिरसा में 5 केस मिले हैं।

बढ़ रही रिकवरी दर
मरीजों के ठीक होने के कारण इस समय हरियाणा में कुल 1082 एक्टिव केस हैं। पिछले एक माह से रिकवरी दर बढ़कर 98.62 प्रतिशत तक पहुंच गई है। कोरोना के पीक के समय रिकवरी दर गिरकर 93 प्रतिशत तक पहुंच गई थी। इनमें से 200 के करीब मरीज ऐसे हैं, जिनकी हालत गंभीर है। या तो वे वेंटिलेटर पर हैं या फिर उनको ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। दूसरी लहर की संक्रमण दर 10.39 व कुल संक्रमण दर 7.54 प्रतिशत है।

10 की मौत, बढ़ी मृत्यु दर
संक्रमण कम होने और रिकवरी दर बढ़ने के बावजूद प्रदेश में कोरोना मरीजों की मौत का सिलसिला जारी है। इससे मृत्यु दर लगातार बढ़ती जा रही है। मंगलवार को 10 मरीजों की मौत हो गई। इससे मृत्यु दर 1.23 से बढ़कर 1.24 फीसदी हो गई है। गुरुग्राम में 2, हिसार, पानीपत, पंचकूला, सिरसा, भिवानी, झज्जर, कैथल व जींद में 1-1 मरीज की मौत हुई है। अब तक प्रदेश में कोरोना से 9506 मरीजों की मौत हो चुकी है।