क्रिकेटर ऋषभ पंत को हरियाणा के खिलाड़ी ने लगा दिया डेढ़ करोड़ से अधिक का चूना

Cricketer Rishabh Pant was cheated by Haryana player of more than one and a half crores
Cricketer Rishabh Pant was cheated by Haryana player of more than one and a half crores
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर और धाकड़ बल्लेबाज ऋषभ पंत से पिछले साल महंगी घड़ियों के नाम पर 1.63 करोड़ रुपये ठगने के आरोपित क्रिकेटर मृणांक सिंह को मुंबई स्थित आर्थर रोड जेल से साकेत कोर्ट में पेश करने के लिए नोटिस जारी हुआ है। फरवरी 2021 में ऋषभ पंत और उनके मैनेजर पुनीत सोलंकी ने मृणांक के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। मृणांक मुंबई के एक बिजनेसमैन के साथ छह लाख की ठगी के आरोप में आर्थर रोड जेल में बंद है।

बताया जाता है कि ऋषभ पंत को महंगी घड़ियों का शौक है। मृणांक सिंह ने एक महंगे ब्रांड की घड़ियां सस्ते में दिलाने का वादा किया था और पंत ने उसे रुपये दिए थे।

शिकायत के अनुसार, जनवरी 2021 में मृणांक ने पंत और पुनीत को घड़ियों के अपने कारोबार के बारे में बताया था। उसने कहा था कि घड़ियों के साथ ही बैग और आभूषण इत्यादि का कारोबार शुरू किया है।

सूत्रों के अनुसार, मृणांक ने एक फिल्म निर्देशक और अन्य कई लोगों के साथ भी ठगी की है। साथ ही फरीदाबाद स्थित विजय यादव की क्रिकेट अकादमी में भी सह खिलाड़ियों से ठगी करने का आरोप है। इस वजह से उसे अकादमी से निकाल दिया गया था।

यहां पर बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर और बल्लेबाज ऋषभ पंत सबसे बेहतरीन प्रतिभाओं में एक बनकर उभरे हैं। पिछले कुछ सालों के दौरान उनकी बल्लेबाजी ने लोगों का खूब मनोरंजन किया है।

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और चेन्नन सुपर किंग्स महेंद्र सिंह धोनी की छत्र छाया में अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की शुरुआत करने वाले पंत मौजूदा समय में किसी भी फॉर्मेट के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी है। बता दें कि ऋषभ पंत फिलहाल इंडियन प्रिमियर लीग में शामिल दिल्ली कैपिटल के कप्तान भी हैं, इस बार उनकी अगुवाई में दिल्ली कैपिटल ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन टाप 4 में पहुंचने से चूक गई।