हरियाणा की खुशी ने जमाई धाक, देश में नवीं और प्रदेश में पहली रैंक हासिल की

Haryana's Khushi Jamai Dhak, ninth in the country and first rank in the state
Haryana's Khushi Jamai Dhak, ninth in the country and first rank in the state
इस खबर को शेयर करें

पानीपत: खुशी के कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट में परचम फहराने पर एसडीवीएम स्कूल प्रबंधन गदगद रहा। विद्यालय के चेयरमैन सतीश चंद्रा, वाइस चेयरमैन राजीव गर्ग, सेक्रेटरी नरेश कुमार गोयल, ऑडिटर संजय सिंगला एवं प्रधानाचार्या डॉ. अनु गुप्ता ने कहा कि कोविड काल के मुश्किल हालात में भी विद्यालय के बच्चों ने हर क्षेत्र में अपने कौशल का लोहा मनवाया। बता दें कि एसडी विद्या मंदिर स्कूल हुडा की 12वीं कक्षा की कला संकाय की छात्रा खुशी अग्रवाल ने क्लैट में पूरे देश में नवीं और प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। खुशी ने 150 अंकों की परीक्षा में 112.75 अंक प्राप्त किया है।

रिटायर्ड जज के सामाजिक सम्मान से प्रभावित गोशाला मंडी में रहने वाली खुशी अग्रवाल ने कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) में देश में 9वीं रैंक हासिल की है। जबकि हरियाणा में उनकी पहली रैंक आई है। उन्होंने बताया कि एक रिटायर्ड जज का रुतबा देख उन्होंने लॉ की पढ़ाई चुनी।

सेंट मेरी स्कूल की छात्रा रह चुकी खुशी के 10वीं में 99 प्रतिशत अंक आने पर ही उन्होंने जज बनने का लक्ष्य निर्धारित किया था। इसके बाद उन्होंने एसडीवीएम स्कूल में दाखिला लिया। साथ ही कोचिंग और सीएलएटी परीक्षा पर फोकस रखा। डेढ़ वर्ष तक कॅरिअर गाइडेंस पर कोचिंग लेने के बाद कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट के अपने पहले प्रयास में ही ऑल इंडिया नवीं रैंक हासिल की। खुशी ने बताया कि उनके पड़ोस में रिटायर्ड जज एलएन जिंदल रहते थे। सभी उनका सम्मान करते थे। उनका रुतबा देखकर मैंने भी जज बनने की ठान ली थी।

दादा ने कहा था- रुपये नहीं इज्जत और रुतबे के लिए नौकरी करना
खुशी ने बताया कि उनके दादा रिटायर्ड ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर रामकुमार गोयल ने उन्हें दो वर्ष पहले समझाया था कि बेटी नौकरी रुपये के लिए कभी मत करना। नौकरी लोगों की सेवा, इज्जत और रुतबे के लिए करना। खुशी के पिता योगेश गोयल की इलेक्ट्रॉनिक पार्ट्स की दुकान है। उन्होंने बताया कि बेटी रोज 12 घंटे पढ़ती थी। उन्हें उम्मीद थी कि वह टॉप-10 में जरूर आएगी। अब बेंगलुरु में पढ़ाई के लिए भेजेंगे। रविवार को एलईटी की परीक्षा भी देगी, जिससे दिल्ली के विश्वविद्यालय में नंबर आएगा। खुशी की मां निशा गोयल ने कहा कि उनकी बेटी की मेहनत रंग लाई है। खुुशी के भाई राघव गोयल ने बताया कि खुशी को मेहनत का फल मिला।

छात्रा की उपलब्धि पर एसडीवीएम स्कूल में खुशी
पानीपत। खुशी के कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट में परचम फहराने पर एसडीवीएम स्कूल प्रबंधन गदगद रहा। विद्यालय के चेयरमैन सतीश चंद्रा, वाइस चेयरमैन राजीव गर्ग, सेक्रेटरी नरेश कुमार गोयल, ऑडिटर संजय सिंगला एवं प्रधानाचार्या डॉ. अनु गुप्ता ने कहा कि कोविड काल के मुश्किल हालात में भी विद्यालय के बच्चों ने हर क्षेत्र में अपने कौशल का लोहा मनवाया। बता दें कि एसडी विद्या मंदिर स्कूल हुडा की 12वीं कक्षा की कला संकाय की छात्रा खुशी अग्रवाल ने क्लैट में पूरे देश में नवीं और प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। खुशी ने 150 अंकों की परीक्षा में 112.75 अंक प्राप्त किया है।