कैच छूटा तो पाकिस्तानी क्रिकेटर की खूबसूरत बीवी की आई शामत, बोलेः तेरी बीवी को…

इस खबर को शेयर करें

दुबई। क्रिकेट टीम में 11 खिलाड़ी होते हैं। हार के लिए किसी एक को जिम्‍मेदार ठहराना ठीक नहीं। आलोचना खूब तीखी हो मगर खिलाड़ी के संप्रदाय और परिवार को घसीट लिया जाए तो सभ्‍यता का दायरा टूट जाता है। पाकिस्‍तानी क्रिकेटर हसन अली फिलहाल ऐसी ही टिप्‍पणियों से दो-चार हो रहे हैं। ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में उन्‍होंने मैथ्‍यू वेड का कैच छोड़ दिया। वेड ने अगली तीन गेंदों पर तीन छक्‍के जड़कर ऑस्‍ट्रेलिया को फाइनल में पहुंचा दिया। अब पाकिस्‍तानी ट्विटर और इंस्‍टाग्राम हसन अली के खिलाफ बेहद शर्मनाक टिप्‍पणियों से भरा पड़ा है। ट्रोल्‍स ने हसन अली के शिया होने और उनकी भारतीय पत्‍नी सामिया को भी नहीं बख्‍शा।

सामिया को लेकर बेहद भद्दी टिप्‍पणियां सोशल मीडिया पर तैर रही हैं। हसन अली को पाकिस्‍तान में ‘गद्दार’ तक कहा जा रहा है। ठीक वैसे ही जैसे, पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच में खराब गेंदबाजी करने वाले मोहम्‍मद शमी को कहा गया था। हालांकि बाद में यह साफ हुआ कि शमी पर ज्‍यादातर ऐसी टिप्‍पणियां पाकिस्‍तानी यूजर्स की ओर से हुई थीं।

शिया मुसलमान हसन अली और उनकी भारतीय पत्‍नी…
इंस्‍टाग्राम पर हसन अली और उनकी पत्‍नी सामिया आरजू के अकाउंट पर पाकिस्‍तानी यूजर्स के गंदे कमेंट्स की भरमार है। कोई उनसे पूछ रहा है कि सेमीफाइनल में रन कुटवाने के लिए उन्‍होंने कितने पैसे लिए थे। कुछ लोगों ने इंस्‍टाग्राम पर ‘लटके-झटकों’ वाली पोस्‍ट्स तक को जिम्‍मेदार बता दिया। अली की ‘हिंदुस्‍तानी बीवी’ के लिए बेहद अभद्र भाषा का इस्‍तेमाल किया गया है। कुछ पाकिस्‍तानी हैंडल्‍स ने तो ट्वीट में कहा है कि हसन अली को आते ही गोली मार देनी चाहिए।

शमी और अब हसन अली…
शमी को लेकर भी ‘गद्दार’ जैसी टिप्‍पणियां खूब हुईं। पूर्व क्रिकेटर्स समेत टीम इंडिया के खिलाड़‍ी भी शमी के साथ खड़े नजर आए। मगर हसन अली का साथ देने वाला चुनिंदा लोग हैं। शमी के खिलाफ जो कमेंट्स हुए, उनमें से ज्‍यादातर पाकिस्‍तानी यूजर्स ने किए, कई रिपोर्ट्स में ऐसा दावा किया गया था। अब वही लोग हसन अली के धर्म और उनकी भारतीय पत्‍नी को लेकर बकवास लिख रहे हैं। हालांकि कुछ भारतीय यूजर्स ने हसन अली को अपना प्‍यार भी दिया है।

धर्म के नाम पर जहर उगल रहे पाकिस्‍तानी यूजर्स शायद यह भूल गए कि एक खिलाड़ी के रूप में आपका दिन कभी भी खराब हो सकता है। गुरुवार को हसन अली का दिन नहीं था। पूरी पाकिस्‍तानी टीम मिलकर भी हार को टाल नहीं पाई तो अकेले हसन अली को निशाना क्‍यों बनाया जा रहा है? उनके संप्रदाय और पत्‍नी का इन सबसे क्‍या लेना-देना है?

मैथ्‍यू वेड ने दिलाई जीत
टी20 वर्ल्‍ड कप में लगातार पांच मैच जीतने वाली पाकिस्तान की टीम का सुहाना सफर ऑस्‍ट्रेलिया ने खत्‍म कर दिया। पाकिस्तान ने इस अहम मुकाबले में भी लगभग 35 ओवर्स तक सब कुछ सही किया। टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करते हुए 177 का टारगेट सेट किया और फिर 15 ओवर तक ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट पर 115 रन ही बनाने दिए। हालांकि, इसके बाद अगले चार ओवर्स में खेल बदल गया।

प्लेयर ऑफ द मैच मैथ्यू वेड (41* रन, 17 गेंद, 2 फोर, 4 सिक्स) और मार्कस स्टोइनिस (40* रन, 31 गेंद, 2 फोर, 2 सिक्स) ने छठे विकेट के लिए केवल 6.4 ओवर्स में नॉट आउट 81 रन की पार्टनरशिप की। बाएं हाथ के बैट्समैन वेड ने इस टूर्नामेंट के सबसे घातक बोलर्स में से एक शाहीन शाह अफरीदी द्वारा डाले 19वें ओ‌वर की आखिरी तीन गेंदों पर लगातार तीन सिक्स मारकर ऑस्ट्रेलिया को एक ओ‌वर पहले ही जीत दिला दी।