हिमाचल में युवाओं के लिए सुनहरा मौका, शिक्षा विभाग करेगा इन पदों पर बंपर भर्ती, यहां देखें

इस खबर को शेयर करें

 

शिमला। हिमाचल जेबीटी भर्ती, हिमाचल प्रदेश सरकार के निर्णय के बाद प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने प्रत्येक जिले में जेबीटी पदों की संख्या की सूची जारी की है। सरकार ने 810 पदों को भरने की मंजूरी दी थी। विभाग को तय करना था कि किस जिले में कितने पद भरे जाने हैं। कांगड़ा जिले में सबसे ज्यादा 130 पदों पर और मंडी में 120 पदों की हिस्सेदारी आई है। सरकार की मंजूरी के बाद अब सभी जिलों को रोस्टर तय करना है। इसमें जिले में कितने पद बैच के आधार पर भरे जाने हैं और कितने पद कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से भरे जाने हैं, इसका रोस्टर जिला उप निदेशालय के स्तर पर तय किया जाएगा. इसके बाद ही आगे की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। जिला स्तर पर यह तय करने के बाद पूरा ब्योरा निदेशालय को भेजना है. ये निर्देश निदेशक प्राथमिक पंकज ललित की ओर से जारी किए गए हैं।

विभाग के निर्देशानुसार बिलासपुर में 30, चंबा में 100, हमीरपुर में 90, कुल्लू में 80, मंडी में 120, कांगड़ा में 130, ऊना में 30, शिमला में 90, सिरमौर में 90, सोलन में 40, 10 में लाहौल-स्पीति को भरना है।

शिमला। हिमाचल प्रदेश स्कूल लेक्चरर यूनियन की प्रदेश कार्यकारिणी का चुनाव 5 सितंबर को हुआ था। इनमें केसर सिंह ठाकुर दूसरी बार स्कूल लेक्चरर एसोसिएशन के अध्यक्ष और संजीव ठाकुर महासचिव चुने गए। अब केसर सिंह ने प्रवक्ता संघ की प्रदेश कार्यकारिणी का गठन किया है। इसमें लोकेंद्र नेगी, धीरज सागर, जगदीश कौंडल, रजनीश राणा, हरीश चौधरी, विकास रतन और नरेंद्र नेगी को नियुक्त किया गया है. राजेश वैद्य को संघ का मुख्य सलाहकार, राकेश भड़वाल को वित्त सचिव, प्रेम शर्मा को मुख्य प्रेस सचिव, पवन शर्मा को मुख्य संगठन सचिव और देवेंद्र कुमार को मुख्य वेब सचिव नियुक्त किया गया है।