Holi 2023: नई दुल्हन भूलकर भी न करें होली पर ये गलतियां, जिंदगी भर पड़ जाएगा पछताना

Holi 2023: New bride should not do these mistakes on Holi even by mistake, you will regret for whole life
Holi 2023: New bride should not do these mistakes on Holi even by mistake, you will regret for whole life
इस खबर को शेयर करें

First Holi For Newly Bride: होली का त्योहार मुख्य रुप से नई दुल्हनों के लिए शुभ माना जाता है क्योंकि होली का त्योहार खुशियों का त्योहार है और इस पर्व में दुल्हन को अपने परिवार के सदस्यों के बीच घुलने-मिलने का मौका मिलता है, लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बात करें तो नई-नवेली दुल्हनों के लिए होली के त्योहार को लेकर कुछ नियम और बातें बताई गई हैं, जिसमें उन्हें कुछ काम को करने की मनाही है. अगर आप ये गलतियां करते हैं तो भविष्य में आपको वैवाहिक जीवन में कई मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है. आइए जानते हैं कि ये बातें कौन सी है.

काले या सफेद रंग के कपड़े न पहनें
वास्तु शास्त्र के अनुसार मान्यता है कि होलिका दहन के वक्त नई दुल्हनों को भूलकर भी आपको काले कपड़े नहीं पहनने चाहिए क्योंकि ऐसी माना जाता है कि इस दौरान तमाम तरीके की नकारात्मक शक्तियां सक्रिय हो जाती हैं जो काले रंग के कपड़ों की ओर आकर्षित होती हैं.

इसके साथ ही अक्सर लोग होली के दिन रंगों को खिला-खिला दिखाने के लिए सफेद रंग के कपड़े पहनते हैं लेकिन आप अभी नए जोड़े हैं तो ध्यान रखें कि होली के दिन सफेद या फीके रंग के कपड़े बिल्कुल भी मत पहनें, ये रंग शुभ नहीं माने जाते हैं. ज्योतिष की मानें तो शादी के कुछ दिन लाल, पीले जैसे गहरे रंग पहन सकते हैं.

ससुराल की पहली होली न देखें
नई दुल्हन को कभी भी ससुराल की पहली होली नहीं देखनी चाहिए, मान्यता है कि ससुराल का पहला होलिका दहन देखना नई दुल्हन के भावी जीवन के लिए अशुभ हो सकता है. साथ ही पहला होलिका दहन देखना दुल्हन के मन में नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है जो आगे जाकर घर क्लेश का कारण बनता है.

किसी को न दें सुहाग का सामान
नई दुल्हनों को ध्यान रखना चाहिए कि होलिका दहन से पहले वो किसी को सुहाग का सामान न दें, क्योंकि इस दिन कई तरह की तंत्र साधना भी किए जाते हैं, जो आपके लिए मुसीबतें खड़ी कर सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. AAJ KI NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)