गृह मंत्री अनिल विज ने किसान आंदोलन का दिया गदर का नाम, बोले-ऐसा तो वही होता है

Home Minister Anil Vij gave the name of Gadar to the farmers' movement, said - this is what it is
Home Minister Anil Vij gave the name of Gadar to the farmers' movement, said - this is what it is
इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़: किसान आंदोलन की वजह से दिल्ली से सटे हरियाणा के कई रास्ते जाम हैं और काफी जगह ट्रैफिक को डायवर्ट भी करना पड़ा है. कोर्ट भी प्रदर्शनकारियों को रास्ते खाली करने के लिए कह चुका है. अब हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का इस आंदोलन पर गुस्सा फूट पड़ा है और उन्होंने कहा कि यह आंदोलन नहीं गदर हो रहा है.

आंदोलन में चल रहीं तलवार और लाठी
अनिल विज ने कहा कि अब यह किसानों का आंदोलन नहीं रह गया है. प्रदर्शनकारी तलवारें लेकर खुलेआम घूम रहे हैं और आंदोलन में लोग लाठी नहीं चलाते हैं. मंत्री ने कहा कि ये लोग रास्ते रोककर बैठ गए हैं. अब इसे आंदोलन नहीं कहा जा सकता ये तो गदर हो रहा है. उन्होंने कहा कि आंदोलन में लोग धरने पर बैठते हैं, भूख हड़ताल करते हैं लेकिन यहां ऐसा कुछ भी नहीं हो रहा है.

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि किसान आंदोलन के चलते बॉर्डर से रास्ता देने को लेकर हाई कोर्ट की ओर से कहा गया है और इसे लेकर 15 सितंबर को हाई लेवल बैठक बुलाई गई है. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता में बुधवार को यह बैठक आयोजित की जाएगी.

अमरिंदर पर साधा निशाना
अनिल विज ने पंजाब सरकार और पड़ोसी राज्य के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि वह किसानों की आड़ में माहौल खराब कराने की कोशिश कर रहे हैं. विज ने कहा कि लोकतंत्र में अमरिंदर सिंह के ऐसा नहीं कहना चाहिए कि किसान पंजाब को छोड़कर दूसरी जगह जाकर आंदोलन करें.

राज्य के गृह मंत्री ने यह भी बताया कि मानव अधिकार आयोग को इस प्रदर्शन के बारे में पूरी जानकारी मुहैया कराई गई है. इसके अलावा हरियाणा सरकार की ओर से सुप्रीम कोर्ट में भी हलफनामा दाखिल किया है जिस पर कोर्ट ने भी रास्ता देने की बात कही है.