अगर आपके पास भी है ये कार तो हो जाएं सावधान! दुनिया के सबसे बड़े कार डीलर का खुलासा- चोरी करना है आसान!

इस खबर को शेयर करें

दुनिया में कारें तो कई हैं पर आपके लिए सबसे बेहतर कौन सी है? कौन सी कार चुराई नहीं जा सकती और कौन सी कार ऐसी है जो चोरों के टार्गेट पर हमेशा रहती है क्योंकि उसे आसानी से चुराया जा सकता है? गाड़ी खरीदने से पहले लोग उसकी कीमत और एवरेज का पता तो लगाते हैं पर ये सब भी अहम सवाल हैं जिसके बारे में जान लेना जरूरी है. इन दिनों एक करोड़पति कार डीलर (millionaire car dealer) काफी चर्चा में हैं क्योंकि उन्होंने लोगों के इसी सवाल से पर्दा उठा दिया है. उन्होंने बताया है कि किस गाड़ी (easiest car to steal) को आसानी से चुराया जा सकता है. अगर आपके पास भी ये कार है, तो आपको तुरंत सावधान हो जाने की जरूरत है!

डेली स्टार न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार टॉम हार्टली (Tom Hartley) को दुनिया का सबसे सफल कार डीलर (world’s most successful car dealer) माना जाता है. वो जब महज 12 साल के थे, तब उन्होंने 26 हजार रुपये के प्रॉफिट में एक कार को बेच दिया था. अब उनके शोरूम में इतनी महंगी कारें हैं कि उनकी कुल कीमत 1 हजार करोड़ रुपये तक है. वो कारों की सुरक्षा के लिए सिक्योरिटी गार्ड्स भी नियुक्त करते हैं.

ये है सबसे ज्यादा चोरी होने वाली कार
उनका कहना है कि कारों के एक मॉडल के चोरी होने का सबसे ज्यादा डर रहता है क्योंकि ये आसानी से चुराई जा सकती है. ये ब्रांड है रेंज रोवर (Range Rover). भारत में भी रेंज रोवर की गाड़ियां आसानी से दिख जाती हैं. टॉम बताते हैं कि उनका लंदन के सबसे महंगे और विशिष्ट जिलों में से एक, नाइट्सब्रिज में एक घर है. उन्होंने रॉब मूर के डिसरप्टर्स पॉडकास्ट को बताया, “मैं दो या तीन हफ्ते पहले एक दोस्त के साथ वहां था और मेरी पत्नी गाड़ी चला रही थी.”

टॉम के घर के बाहर से चोरी हुई कार
टॉम की पत्नी के पास एक नई रेंज रोवर है और संयोग से उनका दोस्त पुराने मॉडल की रेंज रोवर चला रहा था. 1 करोड़ रुपये कीमत की दोनों कारें उनके घर के बाहर, क्रॉमवेल रोड पर नेचुरल हिस्ट्री म्यूजियम के ठीक सामने खड़ी थीं. उन्होंने कहा- “जब मैं अगली सुबह सात बजे उठा और बाहर गया तो मुझे केवल एक रेंज रोवर दिखाई दे रही थी. तो मैंने अपने दोस्त से कहा कि तुम्हें पता है कि तुम रेंज रोवर के साथ यहां आए थे, तुमने देखा कि बाहर केवल एक ही रेंज रोवर है – एक चोरी हो गई है.” उन्होंने आगे बताया कि जब पुलिसकर्मी जांच के लिए आए तो उन्होंने कहा कि उनके और आसपास के इलाकों से चोरी होने वाली 75 फीसदी गाड़ियां रेंज रोवर ही हैं.