अगर आपको भी दिखें ये लक्षण तो पक्का आपका बुरा समय आ चुका है

If you also see these symptoms, then surely your bad times have come.
If you also see these symptoms, then surely your bad times have come.
इस खबर को शेयर करें

Jyotish Tips: हर व्यक्ति के जीवन में अच्छे और बुरे समय का चक्र चलता रहता है। कभी सौभाग्य का फल चखता है तो कभी दुर्भाग्य को भोगना पड़ता है। यदि इस जीवन चक्र को समझ लिया जाए तो व्यक्ति प्रत्येक परिस्थिति में सुखी रह सकता है। ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार व्यक्ति का भाग्य चाहे जैसा भी हो, वह अपने आने का पूर्व संकेत अवश्य देता है। उदाहरण के लिए अच्छा समय आने से पहले ही उसका मन प्रसन्न होने लगता है। परिजन, मित्र, साथी साथ देने लगते हैं, सभी जगह आपकी डिमांड होने लगती है। इसी प्रकार बुरा समय भी आने से पहले कई संकेत देता है। जानिए इन संकेतों के बारे में

दुर्भाग्य आने से पहले देता है ये सभी संकेत (Jyotish Tips and Bad Luck)
कई बार सुबह के समय लगातार बुरे सपने आते रहते हैं। जब भी ऐसा हो तो समझ लें कि निश्चित रूप से बुरा समय आने वाला है। उस समय सावधान हो जाएं और बुरे वक्त के लिए पूरी तैयारी रखें।

आप कोई भी शुभ कार्य करने लगे और उसी वक्त कुत्ते, बिल्ली आदि जानवर रोने लगे तो यह भी दुर्भाग्य के आने का संकेत है। खास तौर पर उस समय अलर्ट हो जाए, जब ऐसा लगातार कई बार या कई दिनों तक हों।

रसोई में दूध गरम करते समय बार-बार उफन जाएं। आप चाहे जितनी सावधानी रखें, लेकिन ऐसा फिर भी होता रहे तो निश्चित रूप से आपको जल्द ही पैसे की तंगी का सामना करना पड़ सकता है।

यदि घर में एकदम से बहुत सारे चमगादड़ या कौवे दिखाई दे तो यह भी संकट का संकेत करते हैं। अधिकतर समय पर ऐसा तब होता है जब घर में कोई नेगेटिव शक्ति यथा भूत, प्रेत, पिशाच आदि प्रवेश कर जाएं।

घर में लगा हुआ तुलसी अथवा केले का पौधा एकदम से सूख जाएं तो भी अनिष्ट का संकेत देता है। कई बार इन पौधों के साथ-साथ अन्य पौधे भी अचानक से मुरझाने लगते हैं। यह सब निकट भविष्य में अनहोनी होने का संकेत देते हैं।