पाक आर्मी चीफ बाजवा के खिलाफ बोलना इमरान के सांसद को पड़ा भारी, नंगा करके पीटा

Imran's MP was heavily beaten for speaking against Pak Army Chief Bajwa
Imran's MP was heavily beaten for speaking against Pak Army Chief Bajwa
इस खबर को शेयर करें

Pakistan Political Drama: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के खिलाफ तकरार कम होती नहीं दिख रही है. बेशक इमरान खान ने पिछले दिनों संबंधों को बेहतर बनाने के लिए उनको एक्सटेंशन देने तक की बात कह दी थी, लेकिन दोनों के बीच तकरार का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बाजवा के खिलाफ ट्वीट करने के आरोप में इमरान खान की पार्टी के एक सांसद आजम स्वाति को गिरफ्तार कर लिया गया है. यही नहीं, गिरफ्तारी के बाद कपड़े उतारकर उनकी पिटाई भी की गई. कोर्ट में पेशी के दौरान गिरफ्तार सांसद ने पुलिस पर ज्यादती करने और मारपीट करने का आरोप लगाया.

शहबाज शरीफ के केस में मदद का लगाया था आरोप

रिपोर्ट के मुताबिक, इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के सांसद आजम स्वाति ने सेना प्रमुख के अलावा देश के अन्य प्रमुख सरकारी संस्थानों के खिलाफ ट्वीट किया था. इसके बाद उन पर यह कार्रवाई की गई. सांसद स्वाति ने अपने ट्वीट में जनरल बाजवा से प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और हमजा शहबाज को मनी लॉन्ड्रिंग केस में बरी किए जाने पर सवाल किया था. इसके बाद पुलिस ने उनके खिलाफ केस दर्ज कर लिया. एफआईआर में कहा गया था कि उन्होंने सेना प्रमुख सहित देश के अन्य संस्थानों के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट किया है.

क्या था आजम स्वाति का पूरा ट्वीट

आजम स्वाति ने ट्विटर पर अपने हैंडल से लिखा था ‘मिस्टर बाजवा आपको और आपके साथ कुछ और लोगों को बधाई, आपकी योजना वास्तव में काम कर रही है और सभी अपराधी इस देश की कीमत पर मुक्त हो रहे हैं. इन ठगों के मुक्त होने से आपने भ्रष्टाचार को वैध कर दिया है. अब आप इस देश के भविष्य की भविष्यवाणी कैसे करते हैं.’ अदालत में जब वह पेश किए गए तो उन्होंने कहा कि उन्होंने कोई कानून नहीं तोड़ा है. उन्हें यह सजा बाजवा’ का नाम लेने पर मिली है. उन्होंने पुलिस पर नंगा करके पीटने का भी आरोप लगाया.

अदालत में पेशी के दौरान क्या हुआ

पीटीआई सांसद आजम स्वाति को पुलिस ने सेशंस कोर्ट में पेश कर 8 दिनों की फिजिकल रिमांड मांगी. इस पर स्वाति के वकीलों ने विरोध किया और कहा कि उनकी गिरफ्तारी राजनीतिक द्वेष के आधार पर की गई है. उन्होंने अपने क्लाइंट को प्रताड़ित करने का भी आरोप लगाया. इसके बाद अदालत ने पुलिस की मांग को खारिज करते हुए स्वाति को दो दिन के फिजिकल रिमांड पर भेजा और यह भी कहा कि सांसद को रिमांड अवधि से पहले और बाद में मेडिकल चेकअप के लिए जरूर भेजा जाए.