बिहार में अवैध संबंध और जमीन के चक्कर में बेरहम हुआ वहशी पति, पत्नी को…

In Bihar, due to illicit relations and land, the brutal husband became cruel and killed his wife.
In Bihar, due to illicit relations and land, the brutal husband became cruel and killed his wife.
इस खबर को शेयर करें

बेगूसराय. बिहार के बेगूसराय मेंएक पति ने साजिश के तहत अपनी पत्नी को गोली मार कर जान से करने का प्रयास किया. पीड़ित महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. घटना सिंघौल थाना क्षेत्र के नागदह की है. महिला के परिजनों ने महिला के पति पर ही गोली मारने का आरोप लगाया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, महिला का पति बिहार पुलिस में सिपाही के पद पर कार्यरत है. आरोप है कि अवैध संबंध के चक्कर में फंसकर ससुराल से मिली एक कट्ठा जमीन को बेचने के लिए लगातार अपनी पत्नी पर दबाव बनाता रहता है. पत्नी के द्वारा ऐसा न करने की वजह से ही उक्त घटना को अंजाम दिया है. पूरा मामला बेगूसराय जिले के सिंघौल थाना क्षेत्र के नागदह से संबंधित है.

जानकारी के अनुसार, नागदह निवासी रतीलाल महतो ने अपनी पुत्री कंचन कुमारी की शादी बिहार पुलिस में सिपाही के पद पर कार्यरत जवान राजेश कुमार महतो से 6 वर्ष पूर्व की थी. शादी में उपहार स्वरूप उन्होंने अन्य वस्तुओं के साथ-साथ नागदह में एक कट्ठा जमीन भी अपनी बेटी कंचन एवं दामाद राजेश के नाम पर केवाला लिख दिया था. शादी के बाद कुछ दिन सब कुछ ठीक-ठाक रहा. इस दौरान राजेश एवं कंचन को एक पुत्र एवं पुत्र एक पुत्री की प्राप्ति हुई.

परिजनों के अनुसार, बाद में राजेश का संबंध किसी अन्य लड़की से बन गया और राजेश कंचन कुमारी को प्रताड़ित करने लगा. इस दौरान उसने कंचन कुमारी को ससुराल से मिली एक कट्ठा जमीन बेचने के लिए दवाब बनाने लगा और लगातार मारपीट करने लगा. इस संबंध में कंचन कुमारी के पिता एवं परिजनों के द्वारा बेगूसराय के एसपी सहित संबंधित थाने में भी शिकायत की गई. न्यायालय में मेंटेनेंस का केस भी दर्ज किया गया. इसके बाद न्यायालय के निर्देश पर राजेश कुमार के द्वारा कंचन कुमारी को ₹8000 मासिक जीवन यापन के लिए भी दिया जाता है.

आरोप है कि इसके बावजूद राजेश कुमार के व्यवहार में कोई बदलाव नहीं हुआ और वह कंचन कुमारी एवं ससुराल वालों को लगातार प्रताड़ित करता रहा. परिजनों का आरोप है कि बीती रात जब कंचन कुमारी अपनी मां एवं बच्चों के साथ पूजा करके वापस लौट रही थी, इस दौरान राजेश कुमार ने अपने एक अन्य साथी के साथ पीछे से गोली मार दी और मौकै से फरार हो गया. फिलहाल परिजनों ने पुलिस से अपनी जान माल की रक्षा की गुहार लगाई है.