हरियाणा में बेटा होने के लिए बेचता था दवाई, थाने उठा ले गई पुलिस

In Haryana, he used to sell medicines to have a son, police took him to the police station
In Haryana, he used to sell medicines to have a son, police took him to the police station
इस खबर को शेयर करें

यमुनानगर: आज के जमाने में जहां कई क्षेत्रों में लड़कियों ने अपना परचम लहरा रखा है. वहीं, कुछ ऐसे भी लोग हैं, जो आज भी बेटों और बेटियों में फर्क समझते हैं. कई लोग तो बेटे की चाहत में इस हद तक चले जाते हैं कि सामाजिक बंधनों को छोड़िए वो प्रशासनिक नियमों को भी तोड़ देते हैं. ऐसा ही ताजा मामला यमुनानगर से सामने आया है.

आरके मलिक क्लीनीक पर छापा
यमुनानगर के ईस्ट भाटिया नगर मे देर रात स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आरके मलिक नाम के एक क्लीनिक पर छापा मारा. आरके मलिक पर आरोप है कि वह बेटा होने का दावा करके लोगों को दवाइयां बेचता था. इस मामले की जानकारी मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एक महिला को नकली ग्राहक बनाकर भेजा और कुछ देर बाद ही सच्चाई सामने आ गई. टीम को मौके से कुछ नशीली और एक्सपायर्ड डेट की दवाइयां भी बरामद हुई हैं.

यमुनानगर में संचालित करता था क्लिनिक
आरोपी ये क्लिनिक यमुनानगर के ईस्ट भाटिया नगर में दुर्गा मंदिर के पीछे संचालित करता था. वहीं, पुलिस ने मलिक क्लीनिक के डॉक्टर आरके मलिक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. इस क्लीनिक पर डॉक्टर लड़का पैदा होने की दवाई देता था. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जाल बिछाकर इस क्लीनिक की सच्चाई का जिले के लोगों के सामने पर्दाफाश कर दिया. दरअसल स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एक महिला को डॉक्टर के पास दवाई लेने के लिए भेजा, जब वह पहुंची तो डॉक्टर ने उसे तीन दिन बाद की तारीख दी. तीन दिन बाद फिर से वह महिला क्लीनिक पर पहुंची तो उसे दवा दे दी गई. इसके बाद महिला ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को इशारा दे दिया.

हिरासत में लिया गया डॉक्टर
स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिस महिला को क्लिनिक में भेजा गया था, उसके पास से दो बरामद किए गए. स्वास्थ्य विभाग की टीम को जांच के दौरान क्लीनिक से नशीली दवाइयां भी बरामद हुई हैं. वहीं, दवाइयां ऐसी भी बरामद की गई हैं, जो एक्सपायर हो चुकी हैं फिर भी क्लीनिक में रखी हुई थीं. मौके पर यमुनानगर सिटी थाना प्रभारी जगदीश चंद्र भी मौजूद रहे. वहीं, पुलिस ने डॉक्टर को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है.