मुजफ्फरनगर में अवैध उगाही करते चौकी प्रभारी समेंत 4 सिपाही लाइन हाजिर

In Muzaffarnagar, outpost in-charge Samant 4 constable line spot while collecting illegal
In Muzaffarnagar, outpost in-charge Samant 4 constable line spot while collecting illegal
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर SSP ने कड़ी कार्रवाई करते हुए युवक से अवैध उगाही के मामले में खालापार चौकी प्रभारी प्रवेश शर्मा सहित 4 सिपाहियों को लाइन हाजिर कर दिया। इससे पहले पीड़ित की शिकायत पर कराई गई जांच में मामला साबित हुआ। एसएसपी के आदेश के बाद पुलिस ने चौकी पर खड़ी पीड़ित की स्कूटी भी वापस कर दी। आरोप था कि खालापार चौकी पुलिस ने एक युवक को गांजे की तस्करी में जेल भेजने की धमकी देकर एक लाख रुपये की उगाही की थी, तथा उससे 2 लाख रुपये की मांग आगे भी की जा रही थी। अब एसएसपी ने एसआइ राकेश शर्मा को खालापार चौकी प्रभारी के तौर पर तैनाती दी है।

शहर कोतवाली क्षेत्र की खालापार चौकी प्रभारी व 4 सिपाहियों पर एसएसपी ने जांच कराकर कार्रवाई की है। पूरा मामला अवैध उगाही से जुड़ा बताया जा रहा है। सूत्रो को माने तो खालापार की दर्जियों वाली गली निवासी जुनैद ने हाल में ही एक स्कूटी खरीदी थी। 3 दिन पहले खालापार चौकी पर तैनात कुछ सिपाही जुनैद के पास पहुंचे और मारपीट करते हुए उससे उसकी स्कूटी लेकर चले गए। आरोप है कि खालापार चौकी पुलिस ने स्कूटी चोरी की बताते हुए रुपयो की मांग की। लेकिन जुनैद ने स्कूटी के कागज पुलिस को दिखा दिये। जिसके बाद उस पर नशा करने तथा गांजा आदि की तस्करी करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की धमकी दी गई। आरोप है कि पुलिस ने कार्रवाई से बचने के लिए जुनैद को कहा कि वह 3 लाख रुपये दे। जिसके बाद एक बिचौलिये की मदद से जुनैद ने 1 लाख रुपये खालापार चौकी पुलिस को दे भी दिये।

इस मामले में पीड़ित जुनैद ने खालापार चौकी पलिस को एक लाख रुपये दिये। बावजूद उस पर उगाही का दबाव नाया जाता रहा। जिससे परेशान होकर जुनैद ने सारे मामले की शिकायत एसएसपी अभिषेक यादव से की। जिसके उपरांत मामले की जांच एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय को दी गई। जांच में खालापार चौकी पुलिस की संलिप्तता पाई गई। जिसके उपरांत देर रात एसएसपी ने पांचो पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया। एसएसपी अभिषेक यादव का कहना है कि शिकायत की जांच कराई गई थी। उसी के आधार पर कार्रवाई की गई है।