सुबह सुबह: सीधे 30 रुपये महंगा हुआ पेट्रोल, पूरे देश में मच गई त्राही-त्राही

In the morning: Petrol became costlier by Rs 30 directly, there was uproar in the whole country
In the morning: Petrol became costlier by Rs 30 directly, there was uproar in the whole country
इस खबर को शेयर करें

इस्‍लामाबाद. घोर आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्‍तान (Pakistan) में गुरुवार रात से पेट्रोल डीजल के दाम (petrol diesel price) प्रति लीटर 30 रुपए बढ़ चुके हैं. इसके साथ ही केरोसिन तेल के दाम भी बढ़ा दिए गए हैं. वित्‍त मंत्री मिफ्ता इस्‍माइल ने गुरुवार को पेट्रोलियम उत्‍पादों पर भारी बढ़ोतरी की घोषणा की. उन्‍होंने कहा था कि सरकार ने 27 मई से प्रभावी होने वाली दरों में पेट्रोल, डीजल, मिट्टी के तेल और हल्‍के डीजल की कीमतों में 30 रुपए बढ़ाने का फैसला किया है.

इधर, पाकिस्‍तान के मीडिया की खबरों के अनुसार नई दरों के हिसाब से पेट्रोल 179.86 रुपए, डीजल 174.15, मिट्टी का तेल 155.56 रुपए और हल्‍का डीजल 148.31 रुपए प्रति लीटर होगा. खबरों के अनुसार पाकिस्‍तान ने यह फैसला अंतरराष्‍ट्रीय मुद्रा कोष ( IMF) की वार्ता विफल होने के बाद किया है. हालांकि पाकिस्‍तान सरकार को बड़ी उम्‍मीद थी कि उसे बड़ा कर्ज मिल जाएगा और देश की आर्थिक तंगी पर काबू हो जाएगा.

आर्थिक जानकारों ने पेट्रोलियम उत्‍पादों के दामों में बढोतरी को सरकार की बड़ी गलती बताया है. उनका कहना है कि इससे व्‍यापार, खाने-पीने की वस्‍तुएं, सब्‍जी, रोजमर्रा के सामानों की कीमतों में तेजी आ जाएगी और आम जनता की परेशानी बढ़ेगी.