IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान वर्ल्ड कप में भिड़ने को तैयार, जानिए कब और कहां होगा मुकाबला

IND vs PAK: Ready to clash in India-Pakistan World Cup, know when and where the match will be held
IND vs PAK: Ready to clash in India-Pakistan World Cup, know when and where the match will be held
इस खबर को शेयर करें

India vs Pakistan in ODI World Cup 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैचों के लिए क्रिकेट फैंस बेकरार रहते हैं। पिछले साल इन दोनों देशों के बीच कुल तीन मुकाबले खेले गए थे। भारत-पाकिस्तान के बीच दो मैच एशिया कप में जबकि एक मुकाबला टी-20 वर्ल्ड कप में देखने को मिला था। वर्ल्ड कप में होगी टक्कर: वनडे वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले महा मुकाबले की डेट सामने आ गई है। क्रिकबज की रिपोर्ट को मुताबिक इस साल भारत में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच टक्कर होगी। भारत बनाम पाकिस्तान मैच 15 अक्टूबर को आयोजित किया जाएगा।

5 अक्टूबर से शुरू होगा वर्ल्ड कप: भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा सकता है। लेकिन अभी जगह को लेकर पुष्टि नहीं की गई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भारत में होने वाला यह वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से शुरू किया जाएगा। इस वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए दुनियाभर की टीमें भारत आएंगी।

2016 में आई थी आखिरी बार: पाकिस्तान की टीम इससे पहले साल 2016 के टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान भारत आई थी। ऐसे में पिछले 7 साल में पाकिस्तान क्रिकेट टीम में भारतीय सरजमीं पर कोई मैच खेलने नहीं आई है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजम सेठी ने पाकिस्तान टीम के भारत आने पर सहमति दे दी है।

कुल होंगे 48 मैच: भारत में होने वाले इस वर्ल्ड कप में कुल 48 मैच खेले जाएंगे। 2023 वर्ल्ड कप में तीन नॉकआउट मैच के अलावा लीग के सभी मैचों के लिए वेन्यू का ऐलान भी कर दिया गया है। भारत में वर्ल्ड कप का पहला मैच 5 अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

इन शहरों में होंगे मुकाबले: क्रिकबज के मुताबितक बीसीसीआई ने वर्ल्ड कप के मैचों के लिए अहमदाबाद के अलावा कोलकाता, दिल्ली, इंदौर, धर्मशाला, गुवाहाटी, राजकोट, रायपुर और मुंबई को चुना गया है, यहां टूर्नामेंट के मैच खेले जाएंगे। भारत में होने वाले इस वर्ल्ड कप का इंतजार फैंस बेसब्री के साथ कर रहे हैं।