ऐसा बिस्तर जिसपर सो भी सके, मन चाहे तो गाड़ी बनाकर चला भी सके; भरोसा नहीं तो खुद देख लें

Such a bed on which one can sleep and if one wishes, one can even make a car and drive; If you don't believe then see for yourself
Such a bed on which one can sleep and if one wishes, one can even make a car and drive; If you don't believe then see for yourself
इस खबर को शेयर करें

Desi Jugaad Video: कभी ना कभी तो हर किसी का मन करता है कि सुबह उठने और काम करने के बजाय बिस्तर पर ही पड़ा रहे. ऐसा लगता है कि एक शख्स को अपने इस आराम पसंद फितरत को एक अलग ही लेवल पर ले गया. उसने ऐसा बिस्तर बनाया है जो गाड़ी की तरह भी चल सकता है. हाल ही में, एक्स यूजर ने इस जुगाड़ का वीडियो शेयर किया है. वीडियो में एक आदमी को पहियों और मोटर लगे हुए बिस्तर को चलाते हुए दिखाया गया है. गाड़ी को दिशा देने के लिए उसमें एक साइकिल का हैंडल भी लगा हुआ है. ये शख्स इस बिस्तर गाड़ी को आसानी से थोड़ी दूर ले जाकर चाय पीने जाता है और फिर वापस आकर आराम से सो जाता है.

चलने-फिरने वाला बिस्तर

देखने में तो यही लगता है कि ये गाड़ी वाला बिस्तर इधर-उधर से मिले सामान से बनाया गया है. ये डिजाइन काफी दिलचस्प है, पर ये गाड़ी सड़क पर चलने के लिए कानूनन मान्य है या नहीं, ये साफ नहीं है. फिर भी, ये जुगाड़ सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है. 30 अप्रैल को पोस्ट होने के बाद से इस वीडियो को 11 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वीडियो के कैप्शन में सिर्फ इतना लिखा था, “मुझे ये पहियों वाला बिस्तर चाहिए.” एक यूजर ने इस जुगाड़ को “आज देखी गई सबसे आलसी चीज” बताया.

वीडियो पर लोगों ने दी कुछ ऐसी प्रतिक्रियाएं

एक अन्य यूजर ने मजाक में कहा, “लगता है भाई ने ‘बेड टी’ वाली बात को बहुत गंभीरता से ले ली.” एक और यूजर ने तो ये भी लिखा, “पुरानी कहावत है ‘यह चिड़िया है, या जहाज है’ मैं कन्फ्यूज हूं, यह गाड़ी है, यह बाइक है, या फिर यह चार पहियों वाला बिस्तर है?” ये पहली बार नहीं है कि किसी ने चलने वाला बिस्तर बनाया है. 2022 में, चीन के रहने वाले झू जियानकियांग एक ऐसा ही चलने वाला बिस्तर बनाने के लिए सोशल मीडिया पर छाए थे. झू एक मैकेनिक हैं और उन्होंने ये बिस्तर पुराने सामान से ही बनाया था. इसे बनाने में उन्हें करीब 20,000 रुपये खर्च हुए थे.