राजस्थान में दस्तक देगा तूफान और बारिश, अगले 48 घंटों के लिए नया अलर्ट जारी

Storm and rain will knock in Rajasthan, new alert issued for next 48 hours
Storm and rain will knock in Rajasthan, new alert issued for next 48 hours
इस खबर को शेयर करें

Rajasthan Weather Alert: मारवाड़ के अधिकांश हिस्सों में तेज हवा से पारे में एक से दो डिग्री की कमी आई। मौसम विभाग के अनुसार आगामी 48 घंटे में उत्तरी हवा के प्रभाव से न्यूनतम व अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस गिरावट की संभावना है। एक और कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 4 मई को पश्चिमी व उत्तरी राजस्थान में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश होने का पूर्वानुमान है। यानी सप्ताहांत में मौसम फिर बदलेगा।

सबसे गर्म रहा कोटा
मौसम केन्द्र के अनुसार पिछले 24 घंटों में बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ जिलों में मेघगर्जन के साथ कहीं कहीं हल्की बारिश दर्ज की गई। सर्वाधिक बारिश लूणकरणसर, बीकानेर में 4 मिलीमीटर दर्ज हुई। शेष अधिकांश भागों में आगामी 3-4 दिन मौसम शुष्क रहने की संभावना है। राजधानी जयपुर में दिन का पारा 38.8 डिग्री दर्ज किया गया। सोमवार को सर्वाधिक पारा कोटा में 42 डिग्री दर्ज किया गया। कोटा शहर के केशवपुरा सीएडी मार्ग पर गर्मी को देखते हुए नगर निगम की ओर से पानी की बौछारें की गई। इसके अलावा धौलपुर में 41.3 डिग्री दिन का पारा दर्ज किया गया।

जोधपुर में राहत
सूर्यनगरी में सोमवार को न्यूनतम तापमान 24 डिग्री रहा, जो सामान्य से 1.9 डिग्री कम था। धूप निकलने के बाद वातावरण में तपिश बढ़ने लगी। दिनभर हवा बहने से दोपहर में तापमान 37.9 डिग्री से ऊपर नहीं गया, जो सामान्य से 3.2 डिग्री कम था। शाम होते होते मौसम फिर से सामान्य होने लगा।