शर्मनाक तरीके से बाहर हुई भारतीय टीम, बिना गोल किए खत्म हुआ सफर

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली. एएफसी एशियन कप 2023 ( AFC Asian Cup 2023) में भारत की शर्मनाक हार हुई. 23 जनवरी को भारतीय टीम सीरिया से भिड़ी. जहां उन्हें हार का सामना करना पड़ा. सीरिया ने मुकाबले को 1-0 से जीता. भारत ने इससे पहले 2 टीमों के खिलाफ मैच खेला था. वहां, पूरी टीम मिलकर एक भी गोल नहीं कर सकी थी.

भारत की सीरिया के खिलाफ टूर्नामेंट में यह लगातार तीसरी हार थी. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 2-0 से हराया था. उसके बाद उज्बेकिस्तान ने भारत को 3-0 से मात दी. यानी पूरे टूर्नामेंट में भारत की ओर से एक भी गोल नहीं दागा गया. अब टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई है.

ग्रुप बी में भारतीय टीम चौथे स्थान पर रही. टीम 3 में से एक भी मुकाबला अपने नाम नहीं कर सकी. वहीं, ग्रुप बी के प्वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया, दूसरे पर उज्बेकिस्तान और तीसरे पर सीरिया की टीम रही.

गलतियां सुधारने में नाकाम रहे छेत्री
सीरिया के खिलाफ मैच से पहले कप्तान सुनील छेत्री ने कहा था कि हमने पहले दो मैचों में जो छोटी-छोटी गलतियां कीं थी. हमारी नजर उनको सुधारने की होगी. छेत्री के अलावा भारत के कोच इगोर स्टिमैक ने भी कहा था कि हम नॉकआउट में क्वालीफाई करने के लिए पूरी कोशिश करेंगे. लेकिन वे ऐसा करने में नाकाम रहे.