India’s Got Talent : दिव्यांश-मनुराज ने जीती ट्रॉफी, घर ले गए इतने लाख प्राइज मनी और चमचमाती कार

India's Got Talent: Divyansh-Manuraj win trophy, take home so many lakhs of prize money and sparkling car
India's Got Talent: Divyansh-Manuraj win trophy, take home so many lakhs of prize money and sparkling car
इस खबर को शेयर करें

मुंबई. रियलिटी शो इंडियाज गॉट टैलेंट 2022 (India’s Got Talent 2022) का ग्रैंड फिनाले रविवार रात हुआ। विनर की घोषणा करने से पहले करीब 7 कंटेस्टेंट्स के बीच तगड़ा मुकाबला हुआ। फिर कहीं जाकर शो के विनर की घोषणा की गई। आपको बता दें कि इस बार यानी सीजन के विनर रहे दिव्यांश-मनुराज। दोनों ने शो में इंडियन क्लासिकल और वेस्टर्न म्यूजिक की कमाल की जुगलबंदी पेश की थी। विनर रहे दिव्यांश और मनुराज को इंडियाज गॉट टैलेंट सीजन की ट्रॉफी के साथ 20 लाख रुपए प्राइज मनी मिली। इसके साथ ही कार भी गिफ्ट के तौर पर मिली। शो की फर्स्ट रनरअप रही इशिता विश्वकर्मा, जिन्हें ट्रॉफी के साथ 5 लाख रुपए मिले। वहीं, सेकंड रनरअप बॉम्म फायर ग्रुप रहा और उन्हें भी 5 लाख रुपए प्राइज मनी के तौर पर मिले। आपको बता दें कि इस शोज को किरण खेर (Kirron Kher), मनोज मुंतशिर (Manoj Muntashir), शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) और बादशाह (Badshah) जज किया।

India’s Got Talent : दिव्यांश-मनुराज ने जीती ट्रॉफी, घर ले गए इतने लाख प्राइज मनी और चमचमाती कार

मनुराज ने 12 साल की उम्र से सीखा संगीत
आपको बता दें कि मनुराज ने जानेमाने बांसुरी वादक पं. हरिप्रसाद चौरसिया के गुरुकुल से क्लासिकल म्यूजिक की ट्रेनिंग ली। जब वे 12 साल के थे तभी से उन्होंने संगीत सीखना शुरू कर दिया था। जीतने के बाद एक इंटरव्यू में मनुराज ने एक इंटरव्यू में बताया- पं. हरिप्रसाद चौरसिया के गुरुकुल में दाखिला लेना मेरे लिए आसान नहीं था। वैसे, यहां आने से पहले मैंने थोड़ा बहुत संगीत था। मुझे पता था कि गुरुकुल में सिर्फ म्यूजिक ही नहीं सीखाया जाता बल्कि यहां की प्रथा का पालन करना भी बताया जाता है। उन्होंने यह भी बताया कि आखिर उन्होंने बांसुरी बजाना कहा से सीखा था। मनुराज ने बताया- एक दिन जब मैं स्कूल से घर लौट रहा था तो मैंने देखा कि एक शख्स चाय की दुकान पर बैठकर बांसुरी बजा रहा है। उसे देखकर मेरे अंदर भी इस कला को सीखने की जिज्ञासा जागी।

Suresh Raina की बीच IPL होगी वापसी! दीपक चाहर के बाहर होने के बाद फ्रेंचाइजी ले सकती है फैसला

आगे भी बनी रहेगी जोड़ी
शो के विनर रहे मनुराज और दिव्यांश ने इस दौरान कहा कि हमारी जोड़ी आगे भी बनी रहेगी। उन्होंने बताया- शो के दौरान हमारे बीच काफी अच्छी बॉन्डिंग हो गई है। हालांकि, हमारे तरीके अलग-अलग है लेकिन फिर भी हम आगे भी साथ रहेंगे। इस दौरान दिव्यांश ने बात का खुलासा करते हुए बताया कि मैं सुबह 4 बजे सोता हूं तो मनुराज सुबह 4 बजे उठ जाते है। उन्होंने यह भी बताया कि वे डायरेक्टर रोहित शेट्टी की फिल्म सर्कस के बैकग्राउंड और थीम म्यूजिक पर काम कर रहे हैं। आपको बता दें कि शो के ग्रैंड फिनाले में नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui), टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) और तारा सुतारिया (Tara Sutaria) स्पेशल जज के तौर पर शो में शामिल हुए थे। वे यहां अपनी अपकमिंग फिल्म हीरोपंती 2 का प्रमोशन करने पहुंचे थे। इस दौरान जज शिल्पा शेट्टी के बेटे विआन कुंद्रा ने अपने फेवरेट हीरो टाइगर श्रॉफ से स्टेज पर जाकर मुलाकात भी की थी।