KGF Chapter 2 Box Office Collection Day 4: आ गया सिनेमा का नया ‘सुल्तान’, पहले वीकएंड में ही जीत लिया सिंहासन

KGF Chapter 2 Box Office Collection Day 4: The new 'Sultan' of cinema has arrived, won the throne in the first weekend itself
KGF Chapter 2 Box Office Collection Day 4: The new 'Sultan' of cinema has arrived, won the throne in the first weekend itself
इस खबर को शेयर करें

भारतीय सिनेमा के इतिहास में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। हिंदी में डब फिल्मों के इतिहास में आगे ऐसा कब होगा, किसी को नहीं पता। लेकिन, चार साल पहले तक जिस कलाकार का लोग नाम तक नहीं जानते थे, उसकी बस दूसरी फिल्म ने हिंदी में डब होकर रिलीज होने के बाद पहले वीकएंड में सबसे ज्यादा कमाई करने का नया रिकॉर्ड बना दिया है। फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ ने इस रिकॉर्ड के साथ ही देश में रिलीज हुई किसी कन्नड़ फिल्म के रिलीज के चार दिनों में ही 400 करोड़ रुपये से ऊपर की कुल कमाई करने का भी नया रिकॉर्ड बना डाला है। ‘केजीएफ चैप्टर 2’ हिंदी में रिलीज होकर पहले वीकएंड में सबसे ज्यादा कमाई करने का नया रिकॉर्ड बनाया और स्थान से फिल्म ‘सुल्तान’ को हटा दिया।

India’s Got Talent : दिव्यांश-मनुराज ने जीती ट्रॉफी, घर ले गए इतने लाख प्राइज मनी और चमचमाती कार

फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ की कमाई में शुक्रवार और शनिवार के मुकाबले रविवार को ठीक ठाक उछाल देखने को मिला और इसके साथ ही फिल्म ने हिंदी भाषी राज्यों में अपनी पकड़ और मजबूत कर ली है। फिल्म के हिंदी संस्करण के कलेक्शन की जो रफ्तार है उसे देखते हुए आने वाले शुक्रवार को रिलीज हो रही शाहिद कपूर की फिल्म ‘जर्सी’ और उसके बाद ईद पर रिलीज होने जा रही अजय देवगन की फिल्म ‘रनवे 34’ का भविष्य भी बहुत उज्जवल नहीं दिख रहा है। फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ हिंदी ने रिलीज के चौथे ही दिन 195 करोड़ रुपये की नेट कमाई करके इस पोजीशन पर अब तक काबिज रही सलमान खान की फिल्म ‘सुल्तान’ की जगह ले ली है।

फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ हिंदी ने रिलीज के पहले दिन यानी गुरुवार को 53.95 करोड़ रुपये, शुक्रवार को 46.79 करोड़ रुपये, शनिवार को 42.9 करोड़ रुपये और रविवार को करीब 51 करोड़ रुपये की कमाई शुरुआती आंकड़ों के हिसाब से की है। इस तरह से फिल्म के सिर्फ हिंदी संस्करण की नेट कमाई अब तक 194.64 करोड़ रुपये हो चुकी है। देश में अब तक रिलीज किसी भी हिंदी फिल्म ने अपनी रिलीज के पहले सप्ताहांत में इतनी कमाई नहीं की है। इससे पहले ये रिकॉर्ड 2016 में रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म ‘सुल्तान’ के पास था जिसने चार दिन के सप्ताहांत में ही 180.36 करोड़ रुपये की कमाई की थी। अब ये फिल्म दूसरे नंबर पर है।

Suresh Raina की बीच IPL होगी वापसी! दीपक चाहर के बाहर होने के बाद फ्रेंचाइजी ले सकती है फैसला

पहले वीकएंड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में अब ‘वॉर’ 166.25 करोड़ रुपये की कमाई के साथ तीसरे, 150.10 करोड़ की कमाई के साथ फिल्म ‘भारत’ चौथे और 129.77 करोड़ रुपये की कमाई के साथ फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ पांचवें स्थान पर है। हिंदी में डब फिल्मों में अब तक इन टॉप 5 फिल्मों में शामिल रही ‘बाहुबली 2’ हिंदी अब छठे नंबर पर खिसक गई है। पहले वीकएंड की कमाई के हिसाब से अगर फिल्म ‘आरआरआर’ की बात करें तो इसके हिंदी संस्करण की कमाई पहले हफ्ते में सिर्फ 75.57 करोड़ रुपये रही थी और ये फिल्म इस सूची में तलाशने पर 29वें नंबर पर मिलती है।

फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ के सभी भाषाओं के कलेक्शन में भी रविवार का दिन फिल्म के लिए बीते दो दिनों से अच्छा गया। रिलीज के पहले तीन दिनों में 288.50 करोड़ रुपये का भारत में नेट कलेक्शन करने वाली इस फिल्म ने चौथे दिन करीब 92 करोड़ रुपये और कमाए हैं और अब फिल्म का चार दिन का यानी पहले वीकएंड का नेट कलेक्शन 382.50 करोड़ रुपये हो चुका है। फिल्म का कुल कलेक्शन (ग्रॉस) करीब 450 करोड़ रुपये के ऊपर है। फिल्म की चौथे दिन की कमाई में सबसे ज्यादा हिस्सा फिल्म के हिंदी संस्करण की कमाई का रहा है।

रविवार रात 10 बजे तक हासिल शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ ने रिलीज के चौथे दिन यानी पहले रविवार को हिंदी में करीब 51 करोड़ रुपये, कन्नड़ में 15 करोड़ रुपये, तेलुगू में 15 करोड़ रुपये, तमिल में 9.50 करोड़ रुपये और मलयालम में करीब 7.50 करोड़ रुपये कमाए हैं। फिल्म का पहले वीकएंड का नेट कलेक्शन 382.50 करोड़ रुपये हो चुका है।