IPS सतवंत अटवाल त्रिवेदी होंगी हिमाचल की DGP, मिला अतिरिक्त कार्यभार

IPS Satwant Atwal Trivedi will be DGP of Himachal, gets additional charge
IPS Satwant Atwal Trivedi will be DGP of Himachal, gets additional charge
इस खबर को शेयर करें

DGP Satwant Atwal: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने एक बार फिर तेज तर्रार महिला अफसर पर विश्वास जताया है. साल 1996 बैच की आईपीएस अधिकारी सतवंत अटवाल त्रिवेदी को हिमाचल प्रदेश पुलिस महानिदेशक का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है. मौजूदा वक्त में वे स्टेट विजिलेंस और एंटी करप्शन ब्यूरो की एडीजी हैं. साल 2023 में 23 जून से लेकर 13 जुलाई तक वे पहले भी हिमाचल प्रदेश पुलिस महानिदेशक का अतिरिक्त कार्यभार संभाल चुकी हैं. उस वक्त डीजीपी रहे संजय कुंडू लंबी छुट्टी पर गए थे.

सतवंत अटवाल ने अपनी काबिलियत को किया है साबित

हिमाचल प्रदेश की तेज तर्रार महिला अफसर ने आपदा के दौरान बेहतरीन काम कर अपनी काबिलयत को साबित किया. जब सतवंत अटवाल त्रिवेदी के पास हिमाचल प्रदेश पुलिस महानिदेशक का अतिरिक्त कार्यभार आया, तो उन्होंने कुल्लू, मनाली और मंडी में आई आपदा के दौरान अपनी टीम के साथ बेहतरीन काम कर प्रदेश के साथ देशभर में अपना नाम बनाया. आपदा के दौरान बेहतरीन काम करने का ही तोहफा अब मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सतवंत अटवाल को दिया है. जानकारों की मानें, तो लंबे वक्त तक सतवंत अटवाल त्रिवेदी के पास ही यह अतिरिक्त कार्यभार रहने वाला है.

हिमाचल हाईकोर्ट ने दिए थे संजय कुंडू को पद से हटाने के आदेश

बता दें कि हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय ने 26 दिसंबर, 2023 को संजय कुंडू को डीजीपी पद से हटाने के आदेश दिए थे. कोर्ट ने अपने आदेश में कहा था कि संजय कुंडू को बतौर डीजीपी और शालिनी अग्निहोत्री को बतौर एसपी कांगड़ा वर्तमान पोस्टिंग से हटाया जाना चाहिए. इसके बाद 2 जनवरी की सुबह संजय कुंडू को डीजीपी के पद से हटकर आयुष विभाग का प्रधान सचिव बनाया गया. शाम होते-होते मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व वाली सरकार ने सतवंत अटवाल त्रिवेदी को हिमाचल प्रदेश का नया पुलिस महानिदेशक बना दिया है.