इजरायल ने ईरान पर दागी मिसाइलें, कई फ्लाइट्स डायवर्ट की गईं, अमेरिकी सरकार ने किया हमले का दावा

Israel fired missiles at Iran, many flights were diverted, US government claimed attack
Israel fired missiles at Iran, many flights were diverted, US government claimed attack
इस खबर को शेयर करें

इजरायल और ईरान के बीच जंग शुरू हो चुकी है। शुक्रवार सुबह इजरायल की ओर से ईरान पर मिसाइलें दागी जाने की खबरें सामने आई हैं। अमेरिकी सरकार ने इस हमले का दावा किया है। हालांकि अमेरिका इस बात को लेकर कन्फर्म नहीं है कि इस हमले में ईराक और सीरिया भी प्रभावित हुआ है। ऐसे में देश के पूर्वी हिस्सो से होकर जाने वाली फ्लाइटों की उड़ानें डायवर्ट कर दी गई हैं। जबकि फिलहाल ईरान की ओर से अभी तक हमले की पुष्टि नहीं हुई है।

ईरान के इश्फहान शहर में सुनी गई धमाकों की आवाज
ईरान के कुछ टीवी चैनलों पर यह खबर सुनने को मिली की ईरान के इश्फहान शहर में शुक्रवार की सुबह बम धमाकों की आवाज सुनने को मिली है। कुछ लोकल चैनल्स ने भी पुष्टि की है कि सुबह शहर में धमाकों की आवाजें सुनाई दी हैं। ऐसे में ईरान और इजरायल के बीच संघर्ष बढ़ता नजर आ रहा है। दोनों ही देश एक दूसरे के हमले की कार्रवाई का जवाब दे रहे हैं जिससे यह धीरे-धीरे बड़ी जंग की ओर बढ़ रही है।

लोगों से पूर्व दिशा की ओर सफर न करने की सलाह
ईरान की सरकार ने लोगों से पूर्व की दिशा की सफर न करने की सलाह दी है। सभी फ्लाइटों को भी पूर्व हिस्सों से गुजारने के बजाय डायवर्ट कर दूसरे हवाई क्षेत्र से गुजारने के लिए कहा गया है। ईरान के ड्रोन और मिसाइल हमले के बाद से इजरायल का गुस्सा फूटा है। सूत्रों का मानना है कि इन हमलों से इजरायल अब ईरान से सीधी लड़ाई लड़ने की तरफ बढ़ रहा है। यदि ऐसा हुआ तो भारी तबाही होगी और जानमाल का भी नुकसान होने की संभावना है।