अभी अभीः सोनाली फोगाट को लेकर सामने आई 3 डायरियां, खुल गये सारे घिनौने राज, यहां देंखे

Just now: 3 diaries came out about Sonali Phogat, all the hideous secrets were revealed, see here
Just now: 3 diaries came out about Sonali Phogat, all the hideous secrets were revealed, see here
इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़। सोनाली फोगाट के मौत वाले मामले में गोवा पुलिस की जांच ने रफ्तार पकड़ ली है. इस समय गोवा पुलिस हरियाणा पहुंची हुई है, उसकी जांच का दायरा काफी बढ़ चुका है. पुलिस द्वारा इस समय सोनाली के संत नगर वाले घर की तलाशी ली जा रही है. चार घंटे के करीब वहां समय बिताया गया है, टिक टॉक स्टार का एक लॉकर भी सील हुआ है. पुलिस को मौके से तीन डायरियां भी मिली हैं, केस से क्या कनेक्शन है, अभी तक स्पष्ट नहीं.

परिवार चाहता सीबीआई जांच, गोवा पुलिस क्या कर रही?

वैसे गोवा पुलिस ने जरूर अपनी जांच तेज कर दी है, लेकिन सोनाली फोगाट के रिश्तेदार अभी भी इससे संतुष्ट नहीं हैं. वे एक बार फिर सीएम मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात करने जा रहे हैं. उन्हें इस मामले में हर कीमत पर सीबीआई जांच चाहिए. सोनाली के जीजा को तो सुधीर सांगवान पर भी शक नहीं है, उनके मुताबिक सोनाली की मौत की वजह से उसे भी नुकसान हुआ है. वैसे इससे पहले भी परिवार ने सीएम से मुलाकात की थी. जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक हरियाणा सरकार द्वारा गोवा सरकार से सीबीआई जांच के लिए अनुरोध किया गया है.

इस सब के बीच गोवा पुलिस अपनी जांच में आगे बढ़ती जा रही है. मामले की शुरुआत ड्रग्स एंगल से हुई थी, अब जांच के दायरे में सोनाली की संपत्ति भी आ गई है. गुरुवार को गोवा पुलिस को सोनाली के दो बैंक अकाउंट के बारे में पता चला था. एक तो प्राइवेट बैंक में था तो दूसरा सरकारी में. पुलिस जानने का प्रयास कर रही है कि क्या कभी सोनाली की तरफ से सुधीर सांगवान को कोई पैसे ट्रांसफर किए गए थे या नहीं. इस समय गोवा पुलिस पर तनाव ज्यादा है, सीबीआई के पास जांच जाने का अनुमान है, ऐसे में पुलिस अपनी तरफ से कार्रवाई को तेज करने की कोशिश कर रही है. गुरुवार को एक बयान में नॉर्थ गोवा के एसपी शेबित सक्सेना ने कहा था कि सोनाली फोगाट मामले की जांच सही दिशा में आगे बढ़ रही है. जो टीम हरियाणा गई है, वहां उन्हें कई जरूरी सबूत मिले हैं.

सोनाली की संपत्ति वाला क्या मामला?

इस बीच फार्म हाउस के मालिकाना हक पर भी नई बात सामने आई है. सोनाली के परिवारवालों ने बताया है कि हिसार वाला फार्म हाउस और संत नगर में मौजूद घर सोनाली ने खरीदे नहीं थे. बल्कि यह पैतृक संपत्ति है. जो कि 2016 में उनके पति की मौत के बाद उनको ट्रांसफर हो गई थी. सोनाली और यशोधरा कानूनी वारिस थे, इसलिए यह प्रोपर्टी उनको मिली थी. इससे पहले जानकारी सामने आई थी कि सोनाली फोगाट के पास कुल 110 करोड़ की संपत्ति है. रिश्तेदारों की मानें तो सोनाली के पति संजय के हिस्से में करीब 13 एकड़ जमीन है, वहीं 6 एकड़ में फार्म हाउस और रिसॉर्ट बना हुआ है.

इससे पहले गोवा पुलिस को ये भी जानकारी मिली थी कि सुधीर सांगवान सोनाली की प्रॉपर्टी को 20 साल के लिए लीज पर लेना चाहता था. वो महीने के मात्र पांच हजार रुपये देकर ये डील फाइनल चाहता था. ऐसे में पुलिस इस एंगल से भी जांच कर रही है कि कही सोनाली की मौत के पीछे उनकी करोड़ों की संपत्ति तो नहीं?

जांच के कितने एंगल सामने आए?

अभी तक सोनाली फोगाट के मामले में कई पहलू सामने आ चुके हैं. इसकी शुरुआत हार्ट अटैक वाली थ्योरी से हुई थी. लेकिन पोस्टमार्टम के बाद ही वो थ्योरी खत्म हो गई और फिर पुलिस ने खुलासा किया कि सोनाली को ड्रग्स दिया गया था. यहां से मामले ने नया मोड़ लिया और गोवा पुलिस ने ड्रग्स थ्योरी पर आगे बढ़ने का फैसला किया. इस कड़ी में सोनाली का पीए सुधीर सांगवान को गिरफ्तार किया गया, उसका साथी सुखविंदर भी गिरफ्तार हुआ. पूछताछ में कबूल कर लिया गया कि सोनाली को ड्रग्स दिए गए थे. दूसरी तरफ पोस्टमार्टम रिपोर्ट से इस बात की पुष्टि हो गई कि सोनाली फोगाट के शरीर पर चोट के कई निशान थे. जिस डॉक्टर ने ये पोस्टमार्टम किया था, उन्होंने ये खुलासा भी किया सोनाली का पोस्टमार्टम दो दिन की देरी से हुआ. अभी तक उनके विसरा की भी जांच नहीं की गई है.