अभी अभी: हिमाचल में यात्रियों से भरी बस हुई दुर्घटना का शिकार, मची चीख-पुकार

इस खबर को शेयर करें

धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा में बैजनाथ के पास टूरिस्ट बस हादसे (‌Baijnath Tourist Bus Accident) का शिकार हो गई. हादसे में दो टूरिस्ट घायल हुए हैं. गुजरात के पर्यटकों की बस मनाली से धर्मशाला जा रही थी. घटना के बाद मौके पर चिख-पुकार मच गई. हालांकि, गनीमत रही कि बड़ा हादसा होने से बच गया.

जानकारी के अनुसार, बस सड़क से खाई की ओर चली गई थी, लेकिन पेड़ से अटकने के कारण हादसा बच गया. बस में 56 लोग सवार थे। सभी लोग मनाली से धर्मशाला की तरफ जा रहे थे. हादसे में केवल दो सवारियों को चोट लगी है. हादसे के वक्‍त सभी यात्री बुरी तरह से सहम गए और बस को खाई की तरफ जाता देख चिल्‍लाने लगे थे.

सुबह तड़के हुआ हादसा
गुजरात के पर्यटकों से भरी बस मनाली से धर्मशाला की ओर आ रही थी. शुक्रवार अल सुबह करीब पौने चार बजे बस जैसे ही पठानकोट-मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग पर बैजनाथ में अवाही नाग मंदिर के पास पहुंची तो चालक ने गाड़ी से नियंत्रण खो दिया और बस सीधे खाई की तरफ चल गई. स्थानीय लोगों ने फायर बिग्रेड और बैजनाथ पुलिस को सूचित किया. पुलिस और दमकल विभाग की टीम ने टीम ने सभी को सुरक्षित निकाल लिया है. हादसे में घायल दो लोगों को बैजनाथ अस्‍पताल में उपचार दिया गया है.

बताया जा रहा है जिस स्‍थान पर हादसा हुआ है, वहां मोड़ है. अंधेरा होने के कारण चालक समझ नहीं पाया और गाड़ी सीधे खाई की ओर चली गई. यदि बस पेड़ से न अटकती तो बड़ा नुकसान हो सकता था. यातायात प्रभारी भगत राम ने बताया इस हादसे को लेकर किसी भी प्रकार का मामला थाना में दर्ज नहीं किया गया है. ये सभी लोग मनाली से धर्मशाला की तरफ जा रहे थे और हादसे में केवल दो सवारों को चोट लगी है.