अभी-अभी: राजस्थान में भाजपा सांसद पर जानलेवा हमला, खेतों में भागकर बचाई जान

Just now: Deadly attack on BJP MP in Rajasthan, saved his life by running in the fields
Just now: Deadly attack on BJP MP in Rajasthan, saved his life by running in the fields
इस खबर को शेयर करें

भरतपुर. राजस्थान के भरतपुर की बीजेपी सांसद रंजीता कोली (Bharatpur MP Ranjeeta Koli) पर एक बार फिर से खनन माफिया (Mining mafia) ने घातक हमला किया है. हमले में सांसद बाल-बाल बची हैं. हमलावरों ने उनकी कार को तोडफोड़ दिया. इस पर सांसद रंजीता कोली ने खेतों में भागकर अपनी जान बचाई. हमले के बाद हमलावर फरार हो गये. आधी रात को बाद में जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक समेत अन्य आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया. दूसरी तरफ हमले से आक्रोशित सांसद रंजीता कोली रातभर से धरने पर बैठी हैं. सांसद कोली पर यह चौथी बार हमला हुआ है.

जानकारी के अनुसार सांसद रंजीता कोली रविवार रात को दिल्ली से लौट रही थी. इसी दौरान कामां इलाके में बॉर्डर पर बड़ी संख्या में अवैध खनन के ओवरलोड ट्रक निकल रहे थे. सांसद कोली ने उनको रुकवाया. इससे गुस्साये खनन माफिया बेलगाम हो गये और उन्होंने रंजीता कोली पर हमला कर दिया. खनन माफियाओं ने सांसद की गाड़ी पर पथराव कर दिया. इस पर सांसद ने कार से उतरकर सुरक्षाकर्मियों के साथ खेतों में भागकर अपनी जान बचाई. लेकिन माफिया उनका पीछा करते रहे. बाद में ग्रामीणों के आने पर माफिया सांसद की गाड़ी को टक्कर मारकर ट्रक को लेकर फरार हो गये.

सांसद रंजीता कोली ने मौके पर ही दिया धरना

सांसद का कहना है कि उन्होंने अवैध खनन के बारे में पुलिस अधीक्षक को पहले भी बताया था लेकिन उन्होंने कहा कि यह खनन का मामला है. ये उनकी जिम्मेदारी नहीं है. सांसद पर हमले की सूचना पर उनके समर्थक और कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गये और वहां जमकर हंगामा होने लग गया. सांसद कोली हमले के विरोध में मौके पर ही धरने पर बैठ गईं. देर रात जिला कलेक्टर आलोक रंजन और पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह मौके पर पहुंचे. उन्होंने सांसद रंजीता कोली से बातचीत कर पूरे मामले की जानकारी ली.

सौ से डेढ़ सौ की संख्या में थे ओवरलोड ट्रक

सांसद सोमवार को सुबह तक धरने पर बैठी रही. रातभर से धरने पर बैठी रही सांसद रंजीता कोली ने हमलावरों को पकड़ने की मांग की है. सांसद का कहना है कि रात को करीब सौ से डेढ़ सौ की संख्या में ओवरलोड ट्रक खनन सामग्री लेकर निकल रहे थे. उन्होंने बॉर्डर पर धिलावटी चौकी के पास उनको रुकवाया तो खनन माफियाओं ने उन पर हमला कर दिया. सांसद का आरोप है कि पुलिस के सामने ही माफिया ट्रकों को लेकर भागे. पुलिस खुद ही ट्रकों को वहां से पास करवाती रही.