अभी अभीः बुर्काधारी महिला ने खुद को बम से उडाया, बिछी लाशें ही लाशें, मची तबाही-देंखे वीडियो

Just now: In Karachi, a woman wearing a burqa blew herself up with a bomb, caused destruction, only dead bodies were laid - watch video
Just now: In Karachi, a woman wearing a burqa blew herself up with a bomb, caused destruction, only dead bodies were laid - watch video
इस खबर को शेयर करें

कराची। पाकिस्तान की कराची यूनिवर्सिटी में बम विस्फोट हुआ है। इस धमाके में 3 चीनी नागरिकों समेत 4 लोगों की मौत हो गई है। पाकिस्तान के सिंध प्रांत के कराची शहर में स्थित इस यूनिवर्सिटी में इस तरह का धमाका होना बड़ी घटना है। यह धमाका कराची यूनिवर्सिटी के कन्फ्यूशियस बिल्डिंग के करीब हुआ। सिंध के पुलिस चीफ ने घटना की पुष्टि की है और कहा कि मुख्यमंत्री मुराद अली शाह को भी इस बारे में अपडेट दिया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि शुरुआती जांच में पता चला है कि एक बुर्काधारी महिला ने इस घटना को अंजाम दिया है।

यह हादसा दोपहर को ढाई बजे के करीब हुआ, जब एक वैन में विस्फोट हुआ। पाकिस्तानी टीवी चैनलों की फुटेज में देखा जा सकता है कि एक सफेद वैन में यह धमाका हुआ और उसके बाद धुंआ फैल गया। मौके पर बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को भेजा गया है। पाकिस्तानी टीवी चैनल जियो न्यूज के मुताबिक बम धमाके में मारे गए लोगों में 3 चीनी नागरिक भी शामिल हैं। सूत्रों का कहना है कि यह धमाका हुआ वक्त हुआ, जब चीनी मूल के शिक्षक वैन से कन्फ्यूशियस डिपार्टमेंट जा रहे थे।

पाकिस्तानी सेना के जवान इस गाड़ी के साथ सुरक्षा में मौजूद थे। उसके बाद भी यह धमाका होना सवाल खड़े करता है। कराची पुलिस के चीफ गुलाम नबी मेमन ने कहा कि यह आत्मघाती धमाका लगता है। उन्होंने कहा कि शुरुआती जानकारी में पता चला है कि एक बुर्काधारी महिला इस बम धमाके में शामिल रही है। धमाके के चलते पाकिस्तानी सेना के 4 जवान भी जख्मी हुए हैं, जो वैन की सुरक्षा में लगे थे।

एक साल के अंदर चीनी नागरिकों पर पाक में तीसरा हमला

बीते एक साल के अंदर पाकिस्तान में चीनी नागरिकों पर यह तीसरा हमला है। इससे पहले बीते साल 13 जुलाई को खैबर पख्तूनख्वा में एक बस पर हमला हुआ था, जिसमें चीनी मूल के इंजीनियर शामिल थे, जो कोहिस्तान जिले में चल रहे दासू हाइड्रो प्रोजेक्ट में काम कर रहे थे। इस घटना में 10 चीनी नागरिकों की मौत थी, जिनमें 9 इंजीनियर भी शामिल थे। यही नहीं उसके बाद 20 अगस्त, 2021 को बलूचिस्तान के ग्वादर इलाके में एक हमला हुआथा। यह हमला चीनी नागरिकों को लेकर जा रहे वाहन को निशाना बनाते हुए किया गया था। इस घटना में दो बच्चों की मौत गो गई थी और तीन लोग जख्मी हो गए थे। इनमें एक चीनी नागरिक भी शामिल था।