75 लाख का चेक लेकर बैंक पहुंचा था युवक, काम होने से पहले ही बिगड़ा ‘खेल’, जानकर आपके भी उड़ जाएंगे होश

इस खबर को शेयर करें

जहानाबादः जिले के घोसी स्थित एसबीआई में सोमवार को एक चौंकाने वाला मामला सामने आया. एक युवक 75 लाख रुपये का चेक लेकर पहुंचा लेकिन काम होने से पहले ही उसका सारा खेल बिगड़ गया. बैंक के अधिकारी को इतनी बड़ी राशि देखकर जब शक हुआ तो युवक के प्लान पर पानी फिर गया. बाद में पता चला कि पूरा मामला एनआईटी अगरतला से जुड़ा हुआ है.

दरअसल, सोमवार को एक युवक 75 लाख रुपये का चेक लेकर उसे ट्रांसफर कराने के लिए घोसी स्थिति एसबीआई पहुंचा. इतनी बड़ी राशि के कंफर्मेशन के लिए जब ब्रांच मैनेजर पिंटू कुमार ने संबंधित बैंक शाखा में फोन किया तो जवाब आया कि इतनी बड़ी राशि का चेक किसी को प्रदान ही नहीं किया गया है. जिस चेक को लेकर युवक बैंक पहुंचा था वो त्रिपुरा राज्य के एनआईटी अगरतला का था.

जब चेक पर गौर किया गया तो साइन के साथ-साथ मुहर भी हूबहू मिल रहा था. चेक लेकर पहुंचा युवक की पहचान महाराष्ट्र के पुणे के रहने वाले ऋषिकेश नारायण भोसले के रूप में की गई. जिस मकसद से वह 75 लाख के चेक को अमित कुमार के खाते में ट्रांसफर करने आया था वह स्थानीय थाने के देहूनी गांव का रहने वाला बताया जाता है. जांच में पता चला कि बैंक शाखा में उसका वास्तविक पता महाराष्ट्र का दर्ज किया गया है.

युवक को पुलिस ने हिरासत में लिया
घटना की सूचना पुलिस को दी गई जिसके बाद युवक को हिरासत में ले लिया गया. युवक ने बताया कि सेना में बहाली के लिए महाराष्ट्र के कुछ दलाल के द्वारा उससे मोटी राशि ले ली गई है. जब वह पैसे की मांग करने लगा तो जालसाजों के द्वारा यह 75 लाख का चेक उसे दिया गया और कहा कि घोसी जाकर इस चेक को अमित कुमार के खाते में ट्रांसफर करा दे तब उसे उसके पैसे अमित कुमार के अकाउंट से मिल जाएंगे. पुलिस मामले की जांच कर रही है.