अभी अभीः फोर्स के हवाले किया गया मुजफ्फरनगर, 10 मार्च तक पूरे जिले में…

इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। मंगलवार को प्रथम चरण का शोरगुल थम गया है। अब प्रत्याशी और उनके समर्थक आंकड़ों की गुणाभाग में जुट गए है। इसके साथ ही पुलिस-प्रशासन सख्त हो गया है। बुधवार से शहर और देहात पुलिस फोर्स के हवाले रहेगा। पुलिस ने 15 कलस्टर फोर्स के अलावा इतनी संख्या में ही सेक्टर और उड़नदस्ता फोर्स का गठन किया है, जो मतदान के दिन गड़बड़ी करने वालों पर तत्काल शिकंजा कसेगी।

विधानसभा क्षेत्र में 300 से अधिक पोलिग बूथ और मतदान केंद्र बनाए गए है। सभी बूथों पर टोल फ्री नंबर के अलावा आला अधिकारियों के मोबाइल नंबर लिखवाए गए है। इन नंबरों पर मतदाता अपनी शिकायत और समस्या को बता सकता है। नगर पालिका परिसर में चार बूथ बने है। जिसके चलते कर्मचारियेां ने कमरों को खाली कर यहां बूथ तैयार कराए है। इसके अलावा नगर क्षेत्र पालिका प्रशासन और देहात में खंड विकास अधिकारी को बूथों पर सभी व्यवस्था पुख्ता करने के निर्देश दिए है।

मंगलवार को जनपद से एसएसपी की ब्रीफिग के बाद फोर्स कस्बा क्षेत्र में पहुंचा है। बुधवार से फोर्स बूथ के साथ नगर व देहात को अपने कब्जे में लेगी। बूथों पर पोलिग पार्टियां और कर्मचारी पहुंच जाएंगे। इंस्पेक्टर धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र के लिए तीन हजार से अधिक फोर्स तैनात होगी। जिनमें 15 कलस्टर मोबाइल, 15 सेक्टर और 15 उड़नदस्ता फोर्स का गठन किया गया है। यह अलग-अलग क्षेत्रों और बूथों पर रहेगी। विधानसभा क्षेत्र में 171 बूथों पर कड़ी निगरानी होगी, यहां मिश्रित आबादी के अलावा संवेदनशील श्रेणी के बूथ बनाए गए हैं।