अभी अभी: भीषण सड़क हादसे से दहले लोग, एक के बाद एक गाड़ियों को रौंदता चला गया बेकाबू ट्रक, 48 की मौत

Just now: People horrified by the horrific road accident, the uncontrollable truck trampled vehicles one after the other, 48 died
Just now: People horrified by the horrific road accident, the uncontrollable truck trampled vehicles one after the other, 48 died
इस खबर को शेयर करें

Kenya Road Crash: केन्या में भीषण सड़क हादसा हो गया. इस हादसे में 48 लोगों की मौत हो गई जबकि कई घायल हो गए. यह भयानक हादसा पश्चिमी केन्या में शाम के वक्त हुआ. पुलिस ने बताया कि जिस जगह यह हादसा हुआ, वह काफी भीड़भाड़ वाला इलाका है. यहां एक ट्रक अनियंत्रित होकर अन्य वाहनों और पैदल चल रहे यात्रियों को रौंदता चला गया. हादसे की जानकारी के तुरंत बाद घटनास्थल पर पुलिस पहुंची. पुलिस ने बताया कि अभी तक हमने 48 शव बरामद किए है. ट्रक के अंदर एक-दो लोगों की फंसे होने की आशंका है. इस घटना के फुटेज और वीडियो सोशल मीडिया पर भी शेयर किए गए हैं. इसमें डैमेज मिनीबसों और पलटे हुए ट्रकों के साथ-साथ अन्य गाड़ियों के टुकड़े दिखाई दे रहे हैं.

केरिचो-नाकुरू हाईवे पर हुआ हादसा
बचावकर्मी गाड़ियों के अंदर फंसे होने की आशंका वाले लोगों की तलाश कर रहे थे. पुलिस ने बताया कि यह हादसा केरिचो और नाकुरू टाउन हाईवे पर हुआ. इस घटना में 30 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. उन्हें अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. हालांकि कहा जा रहा है कि मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है.

केरिचो की तरफ जा रहा था ट्रक, अचानक खो दिया कंट्रोल
वहां के रिजनल पुलिस कमांडर टॉम मोबोया ओडेरो ने बताया कि केरिचो की तरफ जा रहे ट्रक ने अचानक अपना कंट्रोल खो दिया. इसके बाद उसने आठ गाड़ियों, कई मोटरसाइकिलों, सड़क के किनारे खड़े लोगों, वेंडर्स और अन्य व्यवसायों से जुड़े लोगों को रौंदते चला गया.

राष्ट्रपति विलियम रूटो ने जताया दुख
केन्या के राष्ट्रपति विलियम रूटो सहित कई नेताओं ने इस दुर्घटना पर शोक जताया. घटना करीब 6.30 बजे हुई. ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर ने कहा कि बचाव अभियान के बाद दुर्घटना के कारणों का पता लगाया जाएगा और इसकी जांच की जाएगी.