अभी-अभी: सोनिया गांधी को लेकर आई बेहद बुरी खबर, अस्पताल में…

Just now: Very bad news came about Sonia Gandhi,...
Just now: Very bad news came about Sonia Gandhi,...
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को कोविड से संबंधित समस्याओं के कारण रविवार को गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दो जून को सोनिया गांधी के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर आई थी. इसके बाद उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया था. फिलहाल उनकी हालत स्थिर है.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला का कहना है कि सोनिया गांधी को अस्पताल में निगरानी के लिए रखा जाएगा. फिलहाल उनकी हालत स्थिर है. सभी शुभचिंतकों को उनकी चिंता और शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद. वहीं, राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पार्टी आलाकमान के अच्छे स्वास्थ्य और जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की है.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी सोनिया गांधी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती के स्वास्थ्य के बारे में चिंतित हूं. सोनिया गांधी जी को कोविड से संबंधित समस्याओं के कारण आज गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं और उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं.

बता दें कि नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को 23 जून को तलब किया है. ईडी ने इस संबंध में समन जारी किया है. इससे पहले ईडी ने 8 जून को तलब किया था, लेकिन कोरोना से संक्रमित होने चलते उन्होंने ईडी से समय मांगा था. अब वो 23 जून को ईडी समक्ष पेश होंगी.

वहीं, ईडी ने इसी मामले में पूछताछ के लिए राहुल गांधी को 13 जून को तलब किया है. वायनाड सीट से सांसद राहुल गांधी को पहले एजेंसी ने 2 जून को पेश होने के लिए था, लेकिन राहुल गांधी उस समय देश से बाहर थे. इसके बाद एजेंसी ने उन्हें 13 जून को मध्य दिल्ली में अपने मुख्यालय में पेश होने के लिए कहा है.

बताया जा रहा है कि राहुल गांधी की पेशी से पहले सभी सांसदों और वरिष्ठ नेताओं को पार्टी मुख्यालय पहुंचने को कहा है. 13 जून को ये सभी राहुल गांधी के साथ ईडी दफ्तर तक मार्च करेंगे.

2012 में चर्चा में आया था नेशनल हेराल्ड केस

नेशनल हेराल्ड का मामला 2012 में चर्चा में आया था. तब बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्रायल कोर्ट में याचिका दायर कर आरोप लगाया था कि कुछ कांग्रेसी नेताओं ने गलत तरीके से यंग इंडियन लिमिटेड (वाईआईएल) के जरिए एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड का अधिग्रहण किया है. स्वामी ने आरोप लगाया था कि यह सब कुछ दिल्ली में बहादुर शाह जफर मार्ग पर स्थित हेराल्ड हाउस की 2000 करोड़ रुपये की बिल्डिंग पर कब्जा करने के लिए किया गया. साजिश के तहत यंग इंडियन लिमिटेड को टीजेएल की संपत्ति का अधिकार दिया गया है.