कालीचरण कोई संत नहीं बल्कि भोगी-विलासी व्यक्ति, महाराष्ट्र की महिला ने छत्तीसगढ़ पुलिस को भेजी चिट्ठी में खोले कई राज

इस खबर को शेयर करें

रायपुर। छत्तीसगढ़ के धर्म संसद में महात्मा गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी करने वाले कालीचरण महाराज को लेकर एक चिट्ठी बम फूटा है। कालीचरण को लेकर महाराष्ट्र की एक महिला ने प्रधानमंत्री, केंद्रीय गृह मंत्री, सीएम भूपेश बघेल और महाराष्ट्र व छत्तीसगढ़ के पुलिस कमीश्नर व आईजी को चिट्ठी भेजी है। महिला ने कालीचरण महाराज को कोई संत नहीं बल्कि गैरिक वस्त्र पहने हुए एक ढोंगी बताया है। चिट्ठी में लिखा है कि कालीचरण अपने आपको काली माता का सेवक कहता है, लेकिन वास्तव में वह एक भोगी विलासी व्यक्ति है। कालीचरण का एकमात्र धर्म दुखी लोगों की मदद करने के नाम पर उनसे धन वसूलना और उनका दोहन करना है। चिट्टी में महिला ने खुद भी कालीचरण महाराज को 25 हजार रुपए देने की बात कही है।

लाइव हिन्दुस्तान को रायपुर पुलिस से चिट्ठी मिली है, जिसमें महिला ने लिखा है कि वैवाहिक जीवन में बहुत परेशानी थी और उसके समाधान के लिए वह भटक रही थी। जून 2021 में पता चला कि अकोला में कालीचरण महाराज बहुत प्रसिद्ध है और वे समस्या दूर करने में मदद करते हैं। कालीचरण महाराज के शिष्य ईश्वरानंद के माध्यम से उनके संपर्क में आई। कालीचरण से मोबाइल पर संपर्क हुआ और उसने सभी समस्याओं के निराकरण का उपाय बताएंगे। ईश्वरानंद महाराज के कहने पर उन्होंने कालीचरण महाराज को 5 हजार रुपये बताए नंबर पर पेटीएम किया। इसके बाद कालीचरण ने ऑडियो मैसेज भेजकर जीवन की परेशानियों को दूर करने उपाय बताया। महिला से उपाय बताने के नाम पर कालीचरण महाराज और उसके पीए ईश्वरानंद ने कुल 25 हजार की रकम पेटीएम किए।

दिल्ली की महिला से कालीचरण के संबंध
महिला ने लिखा कि इस बीच उनसे वाट्सएप पर चेटिंग भी हुई और दो बार मुलाकात भी हुई। कालीचरण महाराज के बारे में अधिक जानने की कोशिश की और उनसे जुड़े बहुत से भक्तों से मिली, तब कालीचरण की सच्चाई सामने आई। महिला ने चिट्ठी में लिखा है कि कालीचरण कोई संत नहीं है बल्कि वे एक अच्छे शास्त्रीय गायक हैं और शिवतांडव स्त्रोत का गायन बहुत अच्छे से करते हैं। महिला ने कालीचरण के 4-5 घंटे व्यायाम करने से लेकर साधना करने के समय पर भी सवाल उठाए हैं। महिला ने पत्र में कहा है कि दिल्ली की एक महिला से कालीचरण के संबंध की जानकारी मिली तो मुझे काफी धक्का लगा। महिला ने पत्र में लिखा है कि मैंने जब कालीचरण महाराज से भेंट की और सभी सुनी बातों के विषय में उन्हें बताया तो उन्होंने मुझे कहा कि बिना धन के इस संसार में जीना संभव नहीं है।

वाट्सएप चैट में I Love You सहित आपत्तिजनक बातें
महिला ने पत्र में लिखा है कि कालीचरण ने अपने वॉट्सएप चैट दिखाए, जिसमें महिला भक्त के साथ आपत्तिजनक बातें की गई थीं। इस बीच कालीचरण वॉशरूम चले गए तब महिला ने कालीचरण का फोन चेक किया, जिसमें चैट के हिस्से में I Love You लिखा हुआ था। कई आपत्तिजनक बातें भी थीं। वॉशरूम से लौटने पर कालीचरण ने कहा कि लोग उनका आशीर्वाद लेने के लिए तरसते हैं। मोबाइल में कालीचरण ने एक तस्वीर भी महिला को दिखाई, जिसमें उनका पीए ईश्वरानंद एक कम उम्र की लड़की के साथ नजर आ रहा था। कालीचरण ने कहा कि बड़े-बड़े डॉक्टर, इंजीनियर, मैनेजर पद की महिलाएं उनका सानिध्य प्राप्त करने के लिए ईश्वरानंद से जुड़कर रहती हैं। आपके ऊपर तो कालीचरण महाराज खुद कृपा कर रहे हैं।

कालीचरण से 25 हजार रुपये वापस दिलाने का आग्रह
रायपुर पुलिस अधीक्षक को भेजी चिट्ठी में महिला ने ठग कालीचरण महाराज व उसके पीए ईश्वरानंद महाराज से 25 हजार रुपए वापस दिलाने का आग्रह किया है। महिला ने चिट्ठी में यह भी लिखा है कि कालीचरण के व्यक्तिगत जीवन पर कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन उन्हें देशभक्त व संत बताया जा रहा है उस पर आपत्ति है। सत्य सामने लाने के लिए यह पत्र लिख रहीं हूं। एक घर गृहस्थी वाली महिला हूं, इसलिए अपना पूरा पता नहीं दे सकती और न ही मीडिया के सामने आ सकती हूं। महिला ने पत्र के साथ कुछ दस्तावेज भी पुलिस को भेजी है। उन्होंने पत्र में यह भी लिखा है कि पत्र में जिनका उल्लेख है उनकी जांच भी कराई जा सकती है। कालीचरण महारज के खातों की जांच कर सत्यता सामने आ सकती है।

रायपुर पुलिस ने अकोला के एसपी को भेजी चिट्ठी
रायपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने लाइव हिन्दुस्तान को बताया कि कुछ दिनों पहले शिकायत पत्र मिला है। शिकायत पत्र महाराष्ट्र की महिला ने भेजी है। टिकरापारा थाने को पत्र जांच के लिए दिया गया है, जहां कालीचरण के खिलाफ पहले से एफआईआर दर्ज है। रायपुर पुलिस ने अकोला के एसपी को भी चिट्ठी भेजी है। पत्र में कुछ घटनाएं अकोला से संबंधित है। पुलिस कालीचरण के मामले में जानकारी जुटा रही है, जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि रायपुर के धर्म संसद में महात्मा गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी व नाथूराम गोड़से को महिमा मंडित करने पर कालीचरण के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। उन्हें मध्य प्रदेश के छत्तरपुर से गिरफ्तार कर रायपुर कोर्ट में पेश किया गया। कालीचरण अभी केंद्रीय जेल रायपुर में बंद है। इस दौरान महाराष्ट्र पुलिस भी पूछताछ के लिए उन्हें दो बार लेकर जा चुकी है।