छत्तीसगढ़ आएंगे राहुल गांधी! बघेल सरकार की इस योजना की करेंगे शुरुआत

इस खबर को शेयर करें

रायपुर। कांग्रेस नेता राहुल गांधी जल्द ही छत्तीसगढ़ के दौरे पर आ सकते हैं. जिसकी दो वजह बताई जा रही हैं, बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राहुल गांधी को अपने बेटे चैतन्य के विवाह समारोह में शामिल होने का न्यौता दिया है. इसके अलावा राहुल गांधी छत्तीसगढ़ में एक योजना का शुभारंभ भी कर सकते हैं.

3 फरवरी को आ सकते हैं राहुल गांधी
बताया जा रहा है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी 3 फरवरी को छत्तीसगढ़ आ सकते हैं. वह रायपुर में राजीव गांधी भूमिहीन कृषि मजदूर योजना की शुरुआत करेंगे. इसके अलावा नवा रायपुर में बनाए जा रहे ”सेवाग्राम” भी राहुल गांधी भूमिपूजन करेंगे.

दरअसल, राजीव गांधी भूमिहीन कृषि मजदूर योजना छत्तीसगढ़ की बघेल सरकार की महत्वकांक्षी योजना है. इस योजना की शुरूआत के लिए राहुल गांधी की सहमति पहले ही सरकार को मिल चुकी थी. जिसके बाद योजना में पंजीयन की शुरुआत हो चुकी थी. इस योजना का उद्देश्य खेतिहर मजदूरों को आर्थिक अनुदान सहायता उपलब्ध कराना है, जिनके खातों में हर साल 6 हजार रुपए ट्रांसफर किए जाएंगे. यह रकम किसानों के खाते में सीधे ट्रांसफर की जाएगी.

राहुल करेंगे योजना की पहली किश्त जारी
राजीव गांधी भूमिहीन कृषि मजदूर योजना में पंजीयन की शुरुआत सितंबर से ही हो चुकी है. पहले इसकी 26 जनवरी को जारी करने की तैयारी थी. लेकिन बताया जा रहा है कि 3 फरवरी को राहुल गांधी योजना की पहली किश्त जारी करेंगे. इसके अलावा नवा रायपुर में प्रस्तावित सेवाग्राम का भूमिपूजन भी कराया जा सकता है. जिसके लिए तैयारियां शुरू हो चुकी है. हालांकि अब तक राहुल के दौरे को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

बघेल के बेटे की शादी में भी शामिल हो सकते हैं राहुल गांधी
इसके अलावा राजधानी रायपुर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के इकलौते बेटे चैतन्य की शादी की तैयारियां भी चल रही है. सीएम बघेल ने बेटे की शादी का न्यौता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को भी दिया है. ऐसे में राहुल सीएम के बेटे की शादी समारोह में भी शामिल होंगे.