AAP विधायक अमानतुल्लाह का BAG MAN निकला कौशर आलम, लाल डायरी ने खोले बड़े राज!

Kaushar Alam turned out to be the BAG MAN of AAP MLA Amanatullah, Lal Diary revealed big secrets!
Kaushar Alam turned out to be the BAG MAN of AAP MLA Amanatullah, Lal Diary revealed big secrets!
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। दिल्ली में आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान से दूसरे दिन भी एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम पूछताछ करने में जुटी रही है. इस दौरान जांच टीम को अमानतुल्लाह के करीबी कौशर आलम सिद्दीकी के बारे में बड़ी जानकारियां मिली हैं. कौशर आलम को अमानतुल्लाह का Bagman (गलत कामों के लिए पैसा इकट्ठा करने वाला) माना जा रहा है. दोनों के बीच काफी समय से गहरे संबंध पाए गए हैं. इसके साथ ही दोनों के बीच लेन-देन का भी पता चला है.

बता दें कि शनिवार को ACB की टीम ने अमानतुल्लाह के करीबी और AAP के वार्ड प्रेसिडेंट कौशर आलम सिद्दीकी के घर छापा मारा था. वहां से 12 लाख कैश और एक बिना लाइसेंस की पिस्टल, कारतूस बरामद हुए हैं. हालांकि, कौशर आलम फरार है. उसकी तलाश की जा रही है. एसीबी की टीम अमानतुल्लाह खान के खिलाफ वक्फ बोर्ड में गड़बड़ियों के मामले में जांच कर रही है.

शनिवार को जांच टीम ने अमानतुल्लाह खान को भी गिरफ्तार किया था. उनके घर और चार ठिकानों पर एकसाथ रेड मारी थी. शाम को गिरफ्तारी के बाद अमानतुल्लाह को दिल्ली के सिविल लाइन थाने की हवालात में रखा गया. सुबह ACB की टीम अपने दफ्तर लेकर पहुंची और पूछताछ की.

लाल डायरी में करोड़ों रुपए के लेन-देन का जिक्र

ACB की टीम ने कौशर आलम के घर से एक लाल डायरी भी बरामद की है. इसे सीज कर दिया है. इस लाल डायरी में करोड़ों के लेन-देन का जिक्र है. डायरी में अमानतुल्लाह खान को करोड़ों रुपए दिए जाने का जिक्र है. इसके साथ ही डायरी में गुजरात, बिहार, उत्तर प्रदेश में भी भेजे गए पैसों का जिक्र है. लाल डायरी में दुबई और सऊदी अरब से आए पैसों के बारे में भी लिखा गया है. जांच टीम इस संबंध में अमानतुल्लाह से पूछताछ कर रही है.

कौशर की वक्फ बोर्ड मामले में तलाश

फिलहाल, कौशर आलम सिद्दीकी उर्फ लड्डन फरार चल रहा है. दिल्ली पुलिस और ACB की टीम कौशर की तलाश कर रही है. कौशर आलम सिद्दीकी पर दिल्ली पुलिस ने आर्म्स एक्ट का केस दर्ज किया है. बताते हैं कि पुलिस को उसकी लास्ट लोकेशन तेलंगाना में मिली है.

हामिद ने कुबूला- पैसे-हथियार अमानतुल्लाह ने दिए थे

ACB ने अमानतुल्लाह के एक अन्य करीबी और बिजनेस पार्टनर हामिद अली के घर भी 12 लाख कैश और विदेशी पिस्टल ब्रेटा (Baretta) बरामद की थी. इसका लाइसेंस नहीं था. हामिद ने पूछताछ में खुलासा किया है कि ये कैश और हथियार अमानतुल्लाह ने रखने के लिए दिए थे. हमीद के घर से कुछ प्रॉपर्टी के कागजात बरामद हुए हैं. हामिद को आर्म्स एक्ट ने गिरफ्तार किया था. फिलहाल, हामिद से ACB की टीम पूछताछ कर रही है. बरामद प्रॉपर्टी के कागजात दिखाकर पूछताछ कर रही है.

आप बोली- कुछ नहीं मिला, फिर गिरफ्तारी क्यों?

वहीं, अमानतुल्लाह की गिरफ्तारी पर AAP नेता आतिशी सिंह ने कहा कि स्पष्ट है कि AAP विधायकों को बिना सबूत के गिरफ्तार किया जा रहा है. अमानतुल्लाह खान के घर से कुछ नहीं मिला. ना पैसा, ना हथियार. ये सवाल उठता है कि अमानतुल्लाह खान के घर से कुछ ना मिलने पर भी गिरफ्तारी क्यों हुई? जांच 3 साल से चल रही है. ACB बताए कि उस जांच में क्या मिला?