यूपी के इन दो शहरों में अब नहीं बिकेगी शराब, सीएम योगी का बड़ा फैसला

Liquor will no longer be sold in these two cities of UP, CM Yogi's big decision
Liquor will no longer be sold in these two cities of UP, CM Yogi's big decision
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली. यूपी के दो पवित्र शहरों में अब शराब नहीं मिलेगी. देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने यह बड़ा फैसला किया. सीएम योगी के इस फैसले के बाद अब यूपी के अयोद्धया में राम मंदिर क्षेत्र में शराब बिक्री नहीं हो सकेगी.

अयोध्या के अलावा कृष्ण जन्मभूमि मथुरा में कृष्ण जन्मस्थान के क्षेत्र में बुधवार से शराब बिक्री पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया. इसके साथ ही मथुरा में आज यानी बुधवार 1 जून से शराब, बीयर व भांग की 37 दुकानों पर आज से ताला लग जाएगा.

धार्मिक नगरी होने के नाते अयोध्या और मथुरा दोनों जगहों पर काफी लंबे वक्त से शराब और मांस की दुकानों को बंद करने की मांग की जा रही थी. स्थानीय नागरिक मंदिर क्षेत्र के आसपास मांस और शराब की दुकानों का विरोध कर रहे थे.

लोगों की मांग को देखते हुए अब सीएम योगी ने दोनों ही धार्मिक शहरों में शराब बिक्री पर सख्त रुख अपनाया है. 1 जून से यूपी के दोनों ही धार्मिक शहरों में जन्मस्थान मंदिर क्षेत्र के आस पास शराब, बीयर और भांग की दुकानों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

यूपी में शराब की कीमत में कमी को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार और शराब बनाने वाली कंपनियों के बीच बातचीत के सकारात्मक परिणाम सामने आए हैं. अगले कुछ दिनों में राज्य में सस्ती शराब मिलने लगेगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शराब बनाने वाली कई कंपनियों ने 36 प्रीमियम ब्रैंड्स पर एमआरपी (MRP) कम कर दिया है. इन ब्रैंड्स में ग्लेनलिवेट, चिवास रीगल, जेमिसन, बैलेंटाइन, एबरलोर और एब्सोल्यूट वोदका जैसे शराब के ब्रैंड्स के नाम शामिल हैं.