WhatsApp यूजर्स के लिए Good News! बदल जाएगा Chatting का अंदाज

इस खबर को शेयर करें

WhatsApp सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाला सोशल मैसेजिंग ऐप है. हर काम वॉट्सएप के जरिए ही हो जाती हैं. चाहे वो ऑफिस का काम हो या फिर ऑनलाइन क्लास. वॉट्सएप समय-समय पर नए अपडेट्स और फीचर्स लाता रहता है. अब वॉट्सएप ऐसा फीचर ला रहा है, जिसका इंतजार लोगों को बेसबरी से है. वॉट्सएप बहुत जल्द एडिट बटन लाने वाला है. मैसेजिंग ऐप वॉट्सएप के बीटा वर्जन पर एडिट बटन की टेस्टिंग कर रहा था. अभी तक वॉट्सएप पर कोई एडिट बटन नहीं है. एक बार भेजे गए टेक्स्ट को केवल डिलीट किया जा सकता है, लेकिन एडिट नहीं हो सकता है. लेकिन आने वाला फीचर टेक्स्ट को भेजने के बाद एडिटिंग को संभव बना सकता है.

WhatsApp पर मिलेगा एडिट बटन
व्हाट्सएप ट्रैक करने वाली वेबसाइट Wabetainfo ने इस फीचर को देखा. वॉट्सएप अब यूजर्स को मैसेज भेजने के बाद एडिट करने देगा. वॉट्सएप ने कथित तौर पर पांच साल पहले फीचर पर काम करना शुरू किया था, लेकिन ट्विटर पर इसकी सूचना मिलने के तुरंत बाद इसे छोड़ दिया. आखिरकार, पांच साल के अंतराल के बाद, वॉट्सएप ने फिर से एडिट फीचर पर काम करने पर विचार किया है.

Wabetainfo ने शेयर किया स्क्रीनशॉट
Wabetainfo ने उस एडिट फीचर का स्क्रीनशॉट शेयर किया है जिसे अभी डेवलप किया जा रहा है. जब आप अपने द्वारा भेजे गए मैसेज को सिलेक्ट करते हैं तो स्क्रीनशॉट एक समर्पित एडिट ऑप्शन दिखाता है। मैसेज को कॉपी और फॉरवर्ड करने के ऑप्शन्स के साथ, यूजर्स को एक एडिट ऑप्शन भी मिलेगा.

टाइपो को कर सकेंगे ठीक
एडिट बटन को सिलेक्ट करने पर, आप अपने मैसेज भेजने के बाद भी किसी टाइपो या त्रुटि को ठीक कर सकते हैं. वर्तमान सेटअप केवल यूजर्स को मैसेज डिलीट की अनुमति देता है. आप इसे एडिट नहीं कर सकते.

चल रही है टेस्टिंग
एंड्रॉइड के लिए वॉट्सएप बीटा पर फीचर की टेस्टिंग कर रहा था, लेकिन रिपोर्ट में कहा गया है कि वॉट्सएप iOS और डेस्कटॉप के लिए वॉट्सएप बीटा में एक ही फीचर लाने पर काम कर रहा है और अधिक विवरण बाद में उपलब्ध होगा. हालाँकि, चूंकि यह सुविधा डेवलपमेंट में है, यह पता नहीं लगाया जा सकता है कि यह सुविधा स्थिर अपडेट के लिए कब तैयार होगी, लेकिन वॉट्सएप जल्द ही इसे अधिक बीटा यूजर्स के लिए रोल आउट कर सकता है.