मनचलो के मनसूबे होंगे नाकाम, WhatsApp लाया धांसू फीचर, जानें कितना खास

The plans of miscreants will fail, WhatsApp brought a cool feature, know how special it is
इस खबर को शेयर करें

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप लगातार अपने फीचर्स को अपडेट करते रहता है। कंपनी ने फिर एक बार यूजर्स की प्राइवेसी का ख्याल रखा है। पहले यूजर्स किसी के भी डिस्प्ले पिक्चर का स्क्रीनशॉट ले लेते थे। ऐसे में कंपनी ने इस पर लगाम लगाने के लिए खास फीचर लेकर आया है। अब वॉट्सऐप पर कोई यूजर किसी दूसरे यूजर के प्रोफाइल पिक्चर का स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएगा।

अब प्रोफाइल पिक्चर लेने वाले की खैर नहीं

वॉट्सऐप ने प्रोफाइल पिक्चर का स्क्रीनशॉट लेने पर अब पाबंदी लगाने की पूरी तैयारी कर ली है। मेटा के इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर डीपी स्क्रीनशॉट ब्लॉक फीचर को रोलआउट किया है। कई यूजर्स के स्टेबल वर्जन में इस फीचर का काम होना शुरू कर दिया है।

अब स्क्रीनशॉट लेने पर मिलेगी वॉर्निंग
वॉट्सऐप ने प्रोफाइल पिक्चर ब्लॉक का फीचर काफी समय से ऐप के बीटा वर्जन रोल आउट होना शुरू हो गया है। कई यूजर्स इसका इस्तेमाल हो रहा है। अगर कोई भी किसी के स्क्रीनशॉट लेने की कोशिश करेगा, तब उसे एक वॉर्निंग मिलेगी। इसमें लिखा होगा कि “कान्ट टेक स्क्रीनशॉट ड्यू टू ऐप रिस्ट्रीक्शन”।

यूजर्स की प्राइवेसी बढ़ी
वॉट्सऐप के डीपी ब्लॉकिंग फीचर्स के आने से खास तौर से महिला यूजर्स को फायदा मिल रहा है। पहले कई मनचले महिलाओं की प्रोफाइल पिक्चर का स्क्रीनशॉट लेकर उसका गलत इस्तेमाल करते थे। ऐसे में उन लोगों पर लगाम लगेगी। पहले वॉट्सऐप पर प्रोफाइल पिक्चर के डाउनलोड करने का ऑप्शन मिलता था, जिसे बीते साल ही बंद किया गया।