लकी लोगों के हाथ में होती है ‘विष्‍णु रेखा’, घोर गरीबी से निकालकर बनाती है करोड़पति

Lucky people have 'Vishnu Rekha' in their hands, it takes them out of extreme poverty and makes them millionaires.
Lucky people have 'Vishnu Rekha' in their hands, it takes them out of extreme poverty and makes them millionaires.
इस खबर को शेयर करें

Vishnu Rekha in Palm: हाथ की रेखाएं, निशान, हथेली की बनावट, उसका रंग व्‍यक्ति की पर्सनालिटी से लेकर उसके भविष्‍य के बारे में काफी कुछ बताता है. हस्‍तरेखा शास्‍त्र में इन रेखाओं, निशान आदि के जरिए जातक के बारे में जानने के तरीके बताए गए हैं. साथ ही इनसे मिलने वाले शुभ-अशुभ संकेतों के बारे में भी बताया गया है. आज हम हथेली की एक ऐसी शुभ रेखा के बारे में जानते हैं, जो बेहद सौभाग्‍यशाली लोगों के हाथ में ही होती है. यह रेखा है – विष्‍णु रेखा. जिस व्‍यक्ति के हाथ में विष्‍णु रेखा हो वह बेहद धनवान बनता है, साथ ही उसे दुनिया के सारे सुख, ऊंचा पद और मान-सम्‍मान भी मिलता है. आइए जानते हैं विष्‍णु रेखा कहां होती है और कैसे यह व्‍यक्ति को सौभाग्‍यशाली बनाती है.

विष्‍णु रेखा हाथ में कहां होती है?
हथेली में हृदय रेखा से कोई रेखा निकलकर गुरु पर्वत तक इस तरह जाए कि हृदय रेखा 2 भागों में बंटी नजर आए तो उसे विष्णु रेखा कहते हैं. जिस व्‍यक्ति के हाथ में यह रेखा होती है, उस पर भगवान विष्‍णु की विशेष कृपा रहती है इसलिए इसे विष्‍णु रेखा कहा जाता है. साथ ही ऐसे व्‍यक्ति का गुरु ग्रह भी बहुत मजबूत होता है. गुरु ग्रह धन, सौभाग्‍य, सुख, संतान, ज्ञान, सम्‍मान का कारक होता है. इसलिए जिस व्‍यक्ति के हाथ में यह विष्‍णु रेखा हो वह बहुत सौभाग्‍यशाली होता है.

जीवन में नहीं भुगतने पड़ते कष्‍ट
हाथ में विष्‍णु रेखा का होना जातक को लकी बनाता है. साथ ही ऐसे व्‍यक्ति के जीवन में कष्‍ट भी ना के बराबर ही आते हैं. इन लोगों को भगवान विष्‍णु की कृपा से जीवन में सारे सुख आसानी से मिल जाते हैं. ये लोग काफी ज्ञानी होते हैं और अपने ज्ञान की दम पर सम्‍मान पाते हैं. साथ ही उन्‍हें बहुत अच्‍छा जीवनसाथी मिलता है, वे वैवाहिक जीवन का भरपूर सुख पाते हैं.

ऊंचा पद, धन-संपत्ति
विष्‍णु रेखा इन जातकों को ऊंचा पद, प्रतिष्‍ठा के साथ अपार धन भी दिलाती है. ऐसे जातक जिस भी क्षेत्र में जाएं ऊंचा मुकाम पाते हैं. विशेष तौर पर शिक्षा, अध्‍यात्‍म के क्षेत्र में उन्‍हें बहुत सम्‍मान मिलता है. इसके अलावा वे अमीर भी बनते हैं. ऐसे जातक यदि गरीब से गरीब परिवार में भी पैदा हों तो भी वे धनवान जरूर बनते हैं. वे चुनौतियां का सामना करके सफलता जरूर पाते हैं. साथ ही ये लोग धर्म में विश्‍वास रखते हैं और अच्‍छा आचरण करते हैं.