13 अगस्त को छत्तीसगढ़ आएंगे मल्लिकार्जुन खड़गे, जांजगीर- चांपा में ‘भरोसे का सम्मेलन’ में होंगे शामिल

Mallikarjun Kharge will come to Chhattisgarh on August 13, will participate in 'Bharose Ka Sammelan' in Janjgir-Champa
Mallikarjun Kharge will come to Chhattisgarh on August 13, will participate in 'Bharose Ka Sammelan' in Janjgir-Champa
इस खबर को शेयर करें

Chhattisgarh Assembly Elections 2023: छत्तीसगढ़ चुनावी मुहाने पर खड़ा है. कुछ महीने बाद राज्य में विधानसभा चुनाव की घोषणा हो जाएगी. इसलिए राजनीतिक पार्टियों की तैयारी तेज हो गई है. बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) के राष्ट्रीय नेताओं का छत्तीसगढ़ आने का सिलसिला शुरू हो गया है. अब कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) इसी महीने 13 अगस्त को छत्तीसगढ़ आ रहे हैं. इसको लेकर प्रदेश कांग्रेस की तैयारी तेज हो गई है.

दरअसल, दो अगस्त को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की थी. इस दौरान दीपक बैज ने खड़गे को छत्तीसगढ़ आने का न्योता दिया था. खड़गे के न्योता स्वीकार करने के बाद अब उनका कार्यक्रम फाइनल कर लिया गया है. इस दौरे को लेकर छत्तीसगढ़ कांग्रेस के संचार विभाग प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा बताया कि निमंत्रण स्वीकार करते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे नें छत्तीसगढ़ आने के लिए अपनी सहमति दे दी है. अब 13 अगस्त को वो छत्तीसगढ़ आएंगे और जांजगीर-चांपा जिले में आयोजित ‘भरोसे क सम्मेलन’ में शामिल होंगे.

दूसरी बार छत्तीसगढ़ आ रहे खड़गे
बता दें इस चुनावी साल में मल्लिकार्जुन खड़गे का ये दूसरी बार छत्तीसगढ़ दौरा होगा. इससे पहले फरवरी में कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन में शामिल होने के लिए कांग्रेस के सभी राष्ट्रीय नेता रायपुर आए थे. फरवरी महीने में नया रायपुर में कांग्रेस का राष्ट्रीय अधिवेशन हुआ था. उस समय रायपुर के जोरा ग्राउंड में मल्लिकार्जुन खड़गे और प्रियंका गांधी ने चुनावी आगाज कर दिया था, लेकिन अब कांग्रेस चुनाव अभियान में तेजी से जुट गई है, तो माना जा रहा है अब लगातार कांग्रेस के राष्ट्रीय नेताओं का छत्तीसगढ़ दौरा होने वाला है. वहीं कांग्रेस के पहले बीजेपी ने राज्य में अपना चुनावी अभियान तेज कर दिया है.

पिछले एक महीने में बीजेपी के राष्ट्रीय नेताओं का यहां लगातार दौरा हो रहा है. पीएम मोदी सात जुलाई को रायपुर में आमसभा कर चुके हैं. अब 15 अगस्त के बाद पीएम मोदी फिर से छत्तीसगढ़ आने वाले हैं. वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तीन बार छत्तीसगढ़ आ चुके हैं. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी छत्तीसगढ़ में दौरा कर चुके हैं. छत्तीसगढ़ के अलग अलग संभाग में बीजेपी के राष्ट्रीय नेताओं की चुनावी सभा हो रहा है. यानी बीजेपी ने भी छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है.