कबाड़ से इंसान ने बनाई 7 सीटर सोलर इलेक्ट्रिक बाइक, ये जुगाड़ भी आपको पसंद आएगा

Man made 7 seater solar electric bike from junk, you will also like this jugaad
Man made 7 seater solar electric bike from junk, you will also like this jugaad
इस खबर को शेयर करें

Desi Jugaad Viral Video: ‘आवश्यकता ही आविष्कार की जननी होती है’ यह कहावत हम सभी ने सुनी ही होगी. फिलहाल अक्सर हम ऐसे लोगों को देखते रहते हैं, जो अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए कुछ ना कुछ नया जुगाड़ करते नजर आते रहते हैं. इन दिनों जुगाड़ लगाकर अपने मुश्किल कामों को आसानी से कर रहे कुछ लोगों को देख यूजर्स काफी प्रभावित नजर आते हैं. हाल ही में एक ऐसे ही जुगाड़ू शख्स के आविष्कार को देखा गया, जिसे देख आरपीजी एंटरप्राइजेज के चेयरमैन हर्ष गोयनका काफी प्रभावित नजर आए.

दरअसल ट्विटर पर अपनी ऑफिशियल प्रोफाइल से जनेस टाइकून हर्ष गोयनका ने एक वीडियो शेयर किया है. जिसमें एक बच्चे को सड़क पर 7 सीटर इलेक्ट्रिक बाइक चलाते देखा जा रहा है. जिसे देख हर किसी को काफी हैरानी हो रही है. खास बात यह है कि वीडियो में नजर आ रही इलेक्ट्रिक बाइक की छत पर सोलर पैनल लगे नजर आ रहे हैं. जिससे की सड़क पर चलते समय भी यह इलेक्ट्रिक बाइक चार्ज होती रहती है.

10 हजार में बना दी इलेक्ट्रिक बाइक
वायरल हो रहे वीडियो में एक शख्स जब इलेक्ट्रिक बाइक चला रहे बच्चे से उसके बारे में पूछता है तो वह बताता है कि उसकी इलेक्ट्रिक बाइक सिंगल चार्ज में 200 किलोमीटर जाने की क्षमता रखती है. शख्स के अनुसार उसने इलेक्ट्रिक बाइक को बनाने के लिए कबाड़ के सामान का इस्तेमाल किया है. जिसे बनाने में कुल 10 हजार का खर्च आया है. फिलहाल इस तरह की इलेक्ट्रिक बाइक को देख हर कोई हैरत में पड़ गया है.

यूजर्स को भाया वीडियो
बता दें कि उद्योगपति हर्ष गोयनका भारत के उन इंडस्ट्रियलिस्ट में शामिल हैं जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काफी एक्टिव रहने के साथ ही अक्सर इनोवेटिव और क्रिएटिव काम कर रहे लोगों को बढ़ावा देते रहते हैं. उनके शेयर किए गए वीडियो को खबर लिखे जाने तक सोशल मीडिया पर एक लाख 68 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं 3 हजार से ज्यादा यूजर्स ने इसे लाइक किया है. वीडियो पर कमेंट करते हुए ज्यादातर यूजर्स ने भी इलेक्ट्रिक बाइक बनाने वाले शख्स के हुनर की सराहना की है.