300 साल बाद महाशिवरात्रि पर कई दुर्लभ संयोग, इन राशियों पर बरसेगी भोले की कृपा!

Many rare coincidences on Mahashivratri after 300 years, Bhole's blessings will shower on these zodiac signs!
इस खबर को शेयर करें

Mahashivratri Ka Rashifal: आज 8 मार्च को महाशिवरा​त्रि है. महाशिवरा​त्रि का दिन 5 राशि के जातकों के लिए अत्यंत शुभ होने वाला है. मेषवालों के लिए आज का दिन पारिवारिक प्रतिष्ठा में वृद्धि वाला रहेगा. कर्क राशिवाले विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बेहतर रहने वाला है, उनको परीक्षा में सफलता मिलने की उम्मीद है. मकर वालों के व्यवसाय की प्रतिष्ठा बढ़ेगी. मेष से मीन तक की 12 राशियों के लिए कैसी रहेगी महाशिवरा​त्रि? जानने के लिए पढ़ें आज का राशिफल.

मेष राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपकी पारिवारिक प्रतिष्ठा में वृद्धि वाला रहेगा, जिससे आप प्रसन्न रहेंगे. आज आपके घर कोई मेहमान आ सकता है, जिससे परिवार में लोगों का आना-जाना लगा रहेगा. आज वाहन चलाते समय आपको सावधान रहना होगा, क्योंकि गाड़ी में खराबी के कारण आर्थिक खर्च बढ़ सकता है. आज आप अपने परिवार के वरिष्ठ सदस्यों से सलाह लेकर कोई नया काम शुरू करेंगे तो आप उसमें सफल होंगे. शाम के समय आप किसी धार्मिक या सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने के बारे में भी सोच सकते हैं. आज आप अपने बच्चे का जन्म देखकर प्रसन्न होंगे.
भाग्यशाली रंग: मौवे
शुभ अंक: 15

वृषभ राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आपका पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा, जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा, लेकिन आज आपको अपने आर्थिक मामलों में किसी अनजान व्यक्ति से सलाह लेने से बचना चाहिए. आज आप अपने जीवनसाथी के साथ अपने बच्चों के लिए किसी योजना पर काम करने के बारे में सोच सकते हैं. आज आपके परिवार के किसी सदस्य की शादी से जुड़ी समस्या हल हो जाएगी, जिससे परिवार के सभी सदस्य खुश नजर आएंगे. शाम को आप जीवनसाथी के साथ शॉपिंग पर जा सकते हैं, जिसमें अपनी आमदनी को ध्यान में रखते हुए खर्च करना आपके लिए बेहतर रहेगा.
शुभ रंग: गहरा नीला
शुभ अंक: 13

मिथुन राशि
गणेशजी कहते हैं कि स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन आपके लिए थोड़ा परेशानी भरा रहने वाला है, इसलिए आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा. आज आपकी पुरानी बीमारियाँ फिर से उभर सकती हैं, जिससे आप परेशान रहेंगे और आपके परिवार वाले भी आपको देखकर दुखी होंगे. अगर आज ऐसा होता है तो आपको डॉक्टरी सलाह जरूर लेनी चाहिए. आज आपको अपने परिवार के किसी सदस्य या किसी बिजनेस पार्टनर के साथ पैसों का लेन-देन करने से पहले सावधान रहना होगा, अन्यथा आपके पैसे खोने की संभावना बहुत कम है. आज आप शाम का समय अपने बच्चे की शिक्षा से जुड़ी कुछ समस्याओं को सुनने में बिताएंगे और उनका समाधान भी ढूंढेंगे.
शुभ रंग : बरगंडी
भाग्यशाली अंक: 10

कर्क राशि
गणेशजी कहते हैं कि विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बेहतर रहने वाला है क्योंकि उन्हें शिक्षा और प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता मिलने की उम्मीद है, जिससे वे प्रसन्न रहेंगे और उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. आज परिवार में किसी वरिष्ठ सदस्य के प्रमोशन के चलते आप उनके लिए छोटी सी सरप्राइज पार्टी का आयोजन कर सकते हैं. आज आपको जीवनसाथी का भरपूर सहयोग और सानिध्य मिलता नजर आ रहा है. आज आपको अपनी संतान की कुछ फरमाइशें पूरी करनी होंगी, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकती है. आज शाम के समय आपके घर पर किसी पूजा-पाठ, हवन आदि का आयोजन हो सकता है.
शुभ रंग : सरसों
भाग्यशाली अंक: 12

सिंह राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आपको सरकार की तरफ से पूरा सहयोग मिलता दिख रहा है, लेकिन व्यापार करने वाले लोगों को आज अपने शत्रुओं से सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि उनके शत्रु उन पर हावी होने की पूरी कोशिश करेंगे और उनकी कोई पूरी हुई डील भी नुकसान पहुंचाएगी. पहुंचा सकते हैं. यदि आज आपके शत्रु आपको क्रोधित करते हैं तो भी आपको संयम बनाए रखना होगा, अन्यथा वे इसका फायदा उठाने की पूरी कोशिश कर सकते हैं. अगर आज आपको पैसा निवेश करना है तो कोई जोखिम न लें, नहीं तो बाद में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. आज आप अपनी मां के लिए कुछ खरीद सकते हैं, जिससे वह खुश होंगी.
शुभ रंग : चैती
भाग्यशाली अंक: 11

कन्या राशि
गणेशजी कहते हैं कि आजीविका के क्षेत्र में काम करने वाले लोगों के लिए आज का दिन बेहतर रहने वाला है क्योंकि आज उन्हें कोई नई नौकरी मिल सकती है, जिसका वे लंबे समय से इंतजार कर रहे थे. आज सामाजिक कार्यों के प्रति सावधानी से आगे बढ़ना आपके लिए बेहतर रहेगा, नहीं तो आपके कुछ मित्र आपको परेशान कर सकते हैं. विद्यार्थियों को आज अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं के समाधान के लिए अपने शिक्षकों से सलाह लेनी पड़ सकती है. यदि आपके पारिवारिक जीवन में कोई विवाद चल रहा है, तो वह भी आज समाप्त हो जाएगा, जिससे आप प्रसन्न रहेंगे. शाम का समय: आज आप अपने दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं.
शुभ रंग : सुनहरा
भाग्यशाली अंक: 8

तुला राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आपको वाहन चलाते समय सावधानी बरतनी होगी. आज आपको अपने बच्चों की संगति पर भी ध्यान देना चाहिए, नहीं तो वे किसी गलत संगत की ओर बढ़ सकते हैं. जो लोग पार्टनरशिप में कोई बिजनेस करने की सोच रहे हैं उनके लिए कुछ समय इंतजार करना बेहतर रहेगा. आज अगर आप किसी यात्रा पर जाएं तो अपने माता-पिता का आशीर्वाद जरूर लें. आज शाम के समय आप अपने किसी मित्र की मदद के लिए पैसों का इंतजाम भी कर सकते हैं. आज आपके लिए बेहतर होगा कि आप अपने भाई-बहनों के साथ किसी भी विवाद में पड़ने से बचें, अन्यथा आपके आपसी रिश्ते खराब हो सकते हैं.
भाग्यशाली रंग : कांस्य
भाग्यशाली अंक: 6

वृश्चिक राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आपको कुछ अनावश्यक उलझनों का सामना करना पड़ेगा, जिसके कारण आप परेशान रहेंगे, लेकिन आज आपके विरोधी आपसे परास्त होंगे, क्योंकि आप अपनी बुद्धि का प्रयोग करके उन्हें सुलझाने में सफल होंगे, लेकिन आज आपको सावधान रहना होगा, क्योंकि आज आपका कोई प्रिय और मूल्यवान व्यक्ति खतरे में पड़ेगा. सामान चोरी या खोने का डर है, इसलिए सावधान रहें. आज आपको अपनी संतान को उसके पिता के विवाह में आ रही किसी समस्या का समाधान मिल सकता है. जो लोग कोई व्यवसाय कर रहे हैं उन्हें लाभ मिलेगा. आज आपको अपना कुछ पैसा भविष्य के लिए निवेश करना होगा, नहीं तो बाद में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.
शुभ रंग : मैजेंटा
भाग्यशाली अंक: 16

धनु राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने व्यावसायिक विरोधियों से सावधान रहना होगा, क्योंकि वे आज आपके लिए कुछ समस्याएं खड़ी कर सकते हैं, जिससे आप परेशान रहेंगे. आज आपको अपने भाई-बहनों से पूरा सहयोग मिलेगा. आज आप कुछ मौसमी बीमारियों से प्रभावित हो सकते हैं, जिनसे बचने की आपको पूरी कोशिश करनी होगी. आज आपके कुछ खर्चे होंगे जो आपको मजबूरी में उठाने पड़ेंगे. आज शाम के समय आपके घर में कोई शादी या पार्टी आ सकती है, जिसमें आपका पैसा भी खर्च होगा और परिवार के सभी सदस्य व्यस्त भी नजर आएंगे. आज आप अपनी दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए भी कुछ धन खर्च करेंगे. आज शाम के समय आपको किसी धार्मिक आयोजन में शामिल होने का मौका मिलेगा.
शुभ रंग : कोयला
भाग्यशाली अंक: 7

मकर राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आपके व्यवसाय की प्रतिष्ठा बढ़ेगी. आज आपको अपने परिवार के किसी सदस्य से कठोर बातें सुनने को मिल सकती हैं, जिससे आप परेशान हो जाएंगे, लेकिन फिर भी आपके लिए बेहतर होगा कि आप इस बारे में चुप ही रहें, नहीं तो विवाद लंबा खिंच सकता है. आज आपको अपनी भविष्य की गलतियों पर पछतावा होगा, जिससे आपका मन थोड़ा उदास रहेगा. आज शाम के समय आपको थकान, सिरदर्द आदि समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. आज आप अपने जीवनसाथी से किया कोई वादा पूरा नहीं कर पाएंगे, जिसके कारण वह आपसे नाराज भी हो सकते हैं.
शुभ रंग : मैरून
भाग्यशाली अंक: 5

कुंभ राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके आर्थिक संबंधों में मजबूती लाएगा. अगर आपके परिवार में लंबे समय से कोई कलह चल रही है तो वह आज खत्म हो जाएगी और सभी लोग खुश रहेंगे. अगर आप अपने कारोबार में कोई नई डील फाइनल करते हैं, तो वह भी आज आपके लिए फायदेमंद रहने वाली है. आज आपको शासन सत्ता का पूरा सहयोग मिलता नजर आ रहा है. आज आपको संतान पक्ष से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, जो लोग प्राइवेट नौकरी करते हैं और कोई पार्टटाइम काम करने के लिए समय निकालने की सोच रहे हैं तो आज उन्हें इसमें सफलता मिलेगी.
शुभ रंग: जैतून
भाग्यशाली अंक: 11

मीन राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए अच्छी संपत्ति के संकेत दे रहा है. आज आपके धन में वृद्धि होगी. यदि आपका पैतृक संपत्ति से जुड़ा कोई विवाद लंबे समय से चल रहा है तो उसमें भी आपको जीत मिल सकती है. कार्यस्थल पर आज आपको अपने सहकर्मियों पर भरोसा करना होगा और उनसे काम निकलवाएंगे, तभी काम पूरा होगा. जो लोग आज किसी से पैसा उधार लेने की सोच रहे हैं तो थोड़ा इंतजार कर लें तो बेहतर होगा, नहीं तो आपको वह पैसा चुकाना पड़ेगा. पाना कठिन होगा. आज आपके पिता आपको कोई महत्वपूर्ण कार्य सौंप सकते हैं, जिसे आपको पूरा करना होगा, अन्यथा वह आपसे नाराज हो सकते हैं.
शुभ रंग : गुलाबी
भाग्यशाली अंक: 3