Marilyn Monroe: इस एक्ट्रेस की एक फोटो बिकी है 1500 करोड़ में, 60 साल पहले हो चुकी है मौत

इस खबर को शेयर करें

Marilyn Monroe: पूरी दुनिया में अपनी खूबसूरती के लिए चर्चा में रहने वाली हॉलीवुड एक्ट्रेस मर्लिन मुनरो (Marilyn Monroe) की एक पोट्रेट 1500 करोड़ रुपये में बिकी है. ये खबर इंटरनेट पर आग की तरह फैल रही है. दरअसल, एक्ट्रेस की ये पेंटिंग साल 1964 में बनी थी, जिसे ऑक्शन किया जा रहा था.

1500 करोड़ रुपये में बिकी इस एक्ट्रेस की पेंटिंग
मर्लिन मुनरो (Marilyn Monroe) की आक्शन में लगी पेंटिंग साल 1964 में बनी थी. ये ऑक्शन Christie’s ने कराया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उस ऑक्शन में किसी ने मर्लिन मुनरो की उस 68 साल पुरानी पेंटिंग को खरीदा है. कहा जा रहा है कि मर्लिन मुनरो की वो पेंटिंग अब तक की खरीदी गई सबसे ज्यादा महंगी अमेरिकन आर्ट है.

मर्लिन मुनरो की पेंटिंग में क्या खास बात है
हालांकि, मर्लिन मुनरो की पेंटिंग को 1500 करोड़ रुपये में किसने खरीदा है, इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है. वहीं, आपको बता दें कि मर्लिन मुनरो की इस पेंटिंग को ‘Shot Sage Blue Marilyn’ कहा जाता है, जिसे साल 1964 में एंडी वारहोल ने क्रिएट किया था. इसे बनाने के लिए एंडी ने 5 अलग-अलग कलर स्कीम का उपयोग किया था. खास बात ये है कि इस पेंटिंग को मर्लिन की मौत के 2 साल बाद बनाया गया था. उनका ये पोट्रेट, मर्लिन की फिल्म ‘Niagara’ के पोस्टर से मिलता-जुलता है.

अब तक इस शख्स के पास थी मर्लिन की पेंटिंग
आपको बता दें कि अब तक मर्लिन मुनरो (Marilyn Monroe) की ये पेंटिंग स्विज आर्ट डीलर फैमिली ‘The Ammanns’ के पास थी. ये पेंटिंग उनके पास साल 1980 से है. वहीं, इस पेंटिंग के पैसों को चैरिटी में दे दिया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पेंटिंग बेचने से जो पैसे मिले हैं उन्हें बच्चों की पढ़ाई और हेल्थ प्रोग्राम के लिए डोनेट किया जाएगा. आपको बता दें कि मर्लिन मुनरो की ये पेंटिंग अब तक की ऑक्शन में बिकी सबसे मंहगी पेंटिंग है. वहीं, मर्लिन अपने दौर की बेहतरीन एक्ट्रेस में से एक थीं. वो अपनी खूबसूरती और बोल्ड अंदाज के लिए मशहूर थीं. लेकिन 36 साल की कम उम्र में ही मर्लिन की मौत हो गई थी.