Men Health Tips: पुरुष जरूर करें गिलोय का सेवन, इन समस्याओं से मिलेगा छुटकारा

Giloy Benefits: पुरुषों को कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ता है. ऐसे में अगर आप भी अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाना चाहते हैं को गिलोय को अपने रूटीन में जरूर शामिल कर सकते हैं.

Men Health Tips: Men must consume Giloy, get rid of these problems
Men Health Tips: Men must consume Giloy, get rid of these problems
इस खबर को शेयर करें

Giloy Benefits For Male: सिर्फ महिलाओं को ही नहीं बल्कि पुरुषों को भी कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ता है. जैसे की स्पर्म काउंट में कमी और इन्फर्टिलिटी समस्याएं आम हैं. वहीं इनके बारे में अधिकतर पुरुष डॉक्टर से बात करने में हिचकिचाते हैं और शर्माते हैं. वहीं कुछ पुरुष बिना डॉक्टर की सलाह के ही सप्लीमेंट्स लेना शुरु कर देते हैं.ऐसे में अगर आप भी अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाना चाहते हैं को गिलोय को अपने रूटीन में जरूर शामिल करें. बता दें गिलोय पुरुषों से जुड़ी समस्याओं को दूर करने में मदद करती है. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि गिलोय का किस तरह से पुरुषों के लिए फायदेमेंद है.

Neeraj Chopra Records: जहां भी सूबेदार ने फेंका भाला रिकॉर्ड बना डाला

पुरुषों के लिए गिलाय के फायदे-
हार्मोन को उत्तेजित करना-
गिलोय एक नैचुरल ऐफ्रडिजीऐक जड़ी बूटी है. यह पुरुषों के तनाव को कम करने में मदद करती है. साथ ही कामेच्छा बढ़ाने के लिए हार्मोन को उत्तेजित करती है.

IND vs WI: दुनिया में कोई नहीं कर पाई ऐसा भारत ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

बल में सुधार-
गिलोय पुरुषों के बल, ऊर्जा और सहनशक्ति में सुधार करने में मदद करती है. बता दें गिलोय में पावरफुल एंटीडिप्रेसेंट गुण पाया जाता है. जो मन को शात करता है.यह तनाव, गुस्सा या चिड़चिड़ेपन को कम करने में मदद करता है.

Akshay Kumar ने भरा इतना मोटा Income Tax, देख आ जाएगा चक्कर

स्पर्म काउंट बढ़ाए-
स्पर्म काउंट में कमी इन्फर्टिलिटी का मुख्य कारण होता है. स्पर्म काउंट बढ़ाने के लिए आप गिलोय का सेवन कर सकते हैं. बता दें गिलोय स्पर्म की गुणवत्ता में भी सुधार करती है. इसके साथ ही यह शुक्राणुओं की गतिशीलता को भी बढ़ाती है.

Aamir Khan देंगे Akshay Kumar को जोर का झटका, ये है तगड़ी प्लानिंग

फर्टिलिटी बढ़ाए-
पुरुषों में इन्फर्टिलिटी की समस्या भी अधिक देखने को मिव रही है. अगर आप भी इस समस्या से परेशान हैं को गिलोय का सेवन करना शुरू कर सकते हैं. इससे आपकी समस्याएं दूर होंगी और फर्टिलिटी बढ़ेगी.

Shreyas Iyer Says This After India’s Second ODI Win Over West Indies

इस तरह से करें गिलोय का सेवन-
1-पुरुष सोने से पहले एक चम्मच गिलोय का पाउडर ले सकते हैं.
2- पुरुष गिलोय को काढ़ा के रूप में भी ले सकते हैं.

Shreyas Iyer के LBW फैसले पर मचा बवाल, देखें और बताएं Out या Not-out

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें.AAJ KI NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

एक ही मैच में जीरो से हीरो बने Axar Patel,पहली बार ODI में ऐसा कारनामा