मंत्री आफाक आलम की अचानक बिगड़ी तबीयत, एयर लिफ्ट कर लाया गया पटना, नीतीश कुमार मिलने पहुंचे

Minister Afaq Alam's health deteriorated suddenly, brought to Patna by air lift, Nitish Kumar came to meet
Minister Afaq Alam's health deteriorated suddenly, brought to Patna by air lift, Nitish Kumar came to meet
इस खबर को शेयर करें

पटना ; बिहार सरकार के पशुपालन एवं मत्स्य मंत्री आफाक आलम (Afaque Alam) की तबीयत अचानक बिगड़ गयी. जिस समय उनकी तबीयत खराब हुई उस वक्त कांग्रेस विधायक अपने क्षेत्र पूर्णिया में थे. इसके बाद उन्हें आनन-फानन में एयर लिफ्ट करके पटना लाया गया. इसके बाद उनका इलाज मेदांता अस्पताल में शुरू किया गया. बताया जा रहा है कि आफाक आलम को ब्रेन स्ट्रोक आया है. जानकारी मिलने के तुरंत बाद, सीएम नीतीश कुमार उनसे मिलने के लिए मेदांता अस्पताल पहुंचे. इसके बाद उन्होंने चिकित्सकों से बातचीत की. साथ ही, उन्होंने मंत्री की बेहतर देखरेख का निर्देश दिया है.

एक सप्ताह पहले भी हुई थी तबीयत खराब
बताया जा रहा है कि करीब एक सप्ताह पहले भी पशुपालन एवं मत्स्य मंत्री आफाक आलम की तबीयत खराब हुई थी. उनकी सेहत को देखते हुए जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने जाप प्रवक्ता राजेश यादव के साथ डॉक्टरों की एक टीम को उनके स्वास्थ्य जांच के लिए गयी थी. हालांकि, इसके बाद भी उनकी तबीयत लगातार बिगड़ती जा रही थी. इसके बाद अचानक उन्हें ब्रेन स्ट्रोक हो गया. जिसके बाद, पूर्णिया के कसबा प्रखंड स्थित घर से पटना लाया गया है. आफाक आलम से मिलने के लिए मंत्री अशोक चौधरी और विजय कुमार सिन्हा पहुंचे.

मंत्री की स्थिति गंभीर
मीडिया रिपोर्टस के अनुसार मंत्री की स्थिति गंभीर बतायी जा रही है. बता दें कि पिछले वर्ष 22 अगस्त को नीतीश कुमार के द्वारा मंत्री मंडल का विस्तार किया गया था. इस नए मंत्री मंडल में कांग्रेस के कोटे से आफाक आलम को मंत्री पद दिया गया था. सीएम ने उन्हें पशुपालन एवं मत्स्य मंत्री विभाग की जिम्मेदारी दी है. बताया जा रहा है कि मंत्री की तबीयत खराब होने के बाद से उनके विधानसभा क्षेत्र में बेहतरी के लिए दुआएं मांगी जा रही है. हालांकि, अभी तक डाक्टरों की तरफ से कोई विशेष जानकारी साझा नहीं की गयी है.