बढ़ेंगी मंत्री संदीप सिंह की मुश्किलें, गिरफ्तारी और जांच नहीं होने से भड़कीं खापें; चंडीगढ़ कूच करेंगी

Minister Sandeep Singh's difficulties will increase, due to arrest and lack of investigation, the khapans flared up; Will travel to Chandigarh
Minister Sandeep Singh's difficulties will increase, due to arrest and lack of investigation, the khapans flared up; Will travel to Chandigarh
इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़: हरियाणा के मंत्री संदीप सिंह यौन शोषण मामले से खफा खाप प्रतिनिधि आज चंडीगढ़ पहुंचेंगे। मामले की जांच कर रही चंडीगढ़ पुलिस की SIT द्वारा देरी किए जाने के विरोध में खाप प्रतिनिधि DGP से मुलाकात करेंगे। इससे पहले संदीप सिंह के 26 जनवरी को झंडा फहराने पर खापें अपना विरोध जता चुकी हैं।

25 दिन बाद भी गिरफ्तारी नहीं
हरियाणा की जूनियर महिला कोच के खुलासे के बाद चंडीगढ़ पुलिस ने 31 दिसंबर को मंत्री के खिलफा मुकदमा दर्ज किया था, लेकिन मुकदमा दर्ज होने के 25 दिन बाद भी मंत्री की गिरफ्तारी नहीं हुई है। मामले की जांच SIT के द्वारा की जा रही है। महिला कोच और संदीप सिंह से मामले में SIT पूछताछ कर चुकी है।

अभी तक क्या हुआ
खेल विभाग में जूनियर महिला कोच ने 29 दिसंबर को मीडिया के सामने आकर संदीप सिंह पर छेड़छाड़ करने समेत कई गंभीर आरोप लगाए थे। इसके बाद 30 दिसंबर को महिला ने चंडीगढ़ पुलिस को लिखित में शिकायत दी। महिला कोच ने आरोप लगाया था कि उसे मंत्री ने एक जुलाई 2022 को चंडीगढ़ स्थित अपनी सरकारी कोठी पर बुलाया था। यहां पर दस्तावेज जांच के बहाने उससे छेड़छाड़ की और उसकी टी-शर्ट भी फाड़ दी।

इन धाराओं में दर्ज मुकदमा
जूनियर महिला कोच का आरोप है कि मंत्री उससे इंस्टाग्राम पर चैट करता था। लिखित शिकायत के बाद पुलिस ने मंत्री के खिलाफ IPC की धारा 354, 354ए, 354बी, 342 और 506 के तहत केस दर्ज किया। इसके बाद संदीप सिंह से खेल विभाग वापस ले लिया गया। महिला कोच यह भी आरोप लगा चुकी है कि उसे मंत्री के खिलाफ शिकायत वापस लेने के लिए एक करोड़ रुपये का ऑफर भी दिया गया और धमकियां भी दी गई।