राजस्थान में मॉब लिंचिंग, सब्जी विक्रेता को भीड़ ने पीटा, इलाज के दौरान मौत

Mob lynching in Rajasthan, vegetable vendor beaten up by mob, died during treatment
Mob lynching in Rajasthan, vegetable vendor beaten up by mob, died during treatment
इस खबर को शेयर करें

अलवर. राजस्थान के अलवर जिले के गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र के रामबास गांव में लिंचिंग का मामला सामने आया है. जहां चोर समझकर सब्जी का ठेला लगाने वाले चिरंजी लाल की समाज विशेष के 20-25 लोगों ने जमकर पिटाई कर दी. समाज विशेष के लोगों द्वारा की गई लिंचिंग से घायल चिरंजी लाल ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. घायल की मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने गोविंदगढ़ थाने का घेराव कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है.गोविन्दगढ़ कस्बे के निकटवर्ती रामबास में एक व्यक्ति अपने नित्यकर्म के लिए खेत में गया था.

उसी दौरान अलवर के सदर थाना क्षेत्र से चोर एक ट्रैक्टर को चोरी करके भाग रहे थे. पीछे से सदर थाना पुलिस और ट्रैक्टर मालिक चोरों का पीछा कर रहे थे. चोरों ने अपने आप को पुलिस और ट्रैक्टर मालिकों से घिरा देख ट्रैक्टर को बिजली घर के पास एक खेत में खड़ा किया और भाग खड़े हुए. इतने में ही पुलिस से पहले ट्रैक्टर के मालिक आ गए और खेत में नित्य कर्म कर रहे चिरंजी को चोर समझकर बुरी तरह पीट दिया. जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया.

पुलिस ने घायल को अस्पताल में भर्ती कराया. जहां से चिकित्सकों ने उसे प्राथमिक उपचार देकर जयपुर रेफर कर दिया. इलाज के दौरान चिरंजी ने दोपहर लगभग 3 बजे दम तोड़ दिया. चिरंजी सब्जी का ठेला लगा कर अपना जीवन यापन करता था. बिना जानकारी किए ही चिरंजी को भीड़ के द्वारा लिंचि कर दिया गया. चिरंजी की मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने थाने का घेराव किया.

गुस्साए लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की
वहीं चिरंजी की मौत के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया. लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है. मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि चिरंजी गरीब परिवार से आता है. वह सब्जी बेचकर अपने परिवार का भरण पोषण करता था. सुबह खेत में आरोपियों ने उसे देखकर पीट दिया जिससे उसकी मौत हो गई. गोविंदगढ़ थाने के कार्यवाहक थानाधिकारी श्याम लाल मीणा ने बताया कि मृतक के बेटे योगेश में रिपोर्ट दर्ज कराई है. मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.