यूपी में 500 से ज्यादा राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों को जल्द मिलेगी सरकारी नौकरी, सीएम योगी ने किया ऐलान

More than 500 national-international players will soon get government jobs in UP, CM Yogi announced
More than 500 national-international players will soon get government jobs in UP, CM Yogi announced
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ: सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने मंगलवार को कहा कि राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने वाले राज्‍य के 500 से ज्यादा खिलाड़ियों को जल्द पुलिस बल और अन्‍य प्रशासनिक सेवाओं में मौका दिया जाएगा। सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के नेतृत्व में मंगलवार को ‘अखिल भारतीय पुलिस एथलेटिक्स संकुल चैंपियनशिप 2022-2023’ के शुभारंभ पर सीएम ने कहा, पुलिस खेल कुंभ युवा शक्ति को खेलकूद की गतिविधियों से जुड़ने के लिए प्रेरित करेगा।

योगी बोले-आज ओलिंपिक, एशियाड, वर्ल्ड चैंपियनशिप, कॉमनवेल्थ गेम्स सभी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भारत की हिस्सेदारी संग मेडलों की संख्या बढ़ी है। आज यूपी खेलकूद की गतिविधियों में तेजी से आगे बढ़ रहा है। हर संसदीय क्षेत्र में सांसद खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है, जिसमे दो से ढाई हजार खिलाड़ी जुड़ते हैं।

यूपी को 10 साल बाद मिला मौका : सीएम ने कहा कि सरकार हर गांव में खेल का मैदान, ब्लॉक स्तर पर मिनी स्टेडियम, जनपद स्तर पर स्टेडियम, महिला एवं पुरुष के लिए ओपन जिम और स्पोर्ट्स कॉलेज बनवा रही है। एसएसबी की तारीफ करते हुए सीएम ने कहा कि हमारे प्रदेश की 560 किलोमीटर की सीमा नेपाल से जुड़ी हुई है। एसएसबी वहां स्थानीय पुलिस के साथ बेहतर समन्वय से अपने दायित्व का निर्वहन कर रही है। सीएम ने पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का आभार जताते हुए कहा कि 10 साल बाद यूपी को इस आयोजन का अवसर मिला है।