मध्य प्रदेश में एग्जाम की तैयारी के चलते मां ने नहीं दिया मोबाइल, स्टूडेंट ने लगाई फांसी

Mother did not give mobile phone due to exam preparation in Madhya Pradesh, student hanged himself
Mother did not give mobile phone due to exam preparation in Madhya Pradesh, student hanged himself
इस खबर को शेयर करें

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर में परीक्षा की तयारी के लिए मां ने मोबाइल ले लिया तो छात्र ने फांसी लगा कर जान दे दी। मामला इंदौर के एरोड्रम थाना क्षेत्र का है। छात्र ने द्वारा मोबाइल नहीं दिए जाने के कारण फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मां ने मोबाइल सिर्फ इसलिए नहीं दिया था क्योकि छात्र की परीक्षा चल रही थी और मां ने उसे परीक्षा की तैयारी करने के लिए कहा था, लेकिन छात्र इस बात को दिल से लगा बेठा और मां के घर से जाते ही उसने फांसी लगा ली। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को जिला अस्पताल भेजा है।

जानकारी ने अनुसार, एरोड्रम इलाके के नगिन नगर का रहने वाला 17 वर्षीय विनय पिता राजू पाल द्वारा देर शाम अपने घर म फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिवार निम्न वर्ग का है और माता पिता दोनों ही काम पर जाते है। घटना के समय माता पिता घर में मोजूद नहीं थे। परिवार द्वारा बताया गया कि विनय 11 वी क्लास का छात्र है वर्तमान में उसकी अर्धवार्षिक परीक्षा चल रही थी। पिता राजू पाल जेसीबी चलाने का काम करते हैं और मां लक्ष्मीबाई भी काम पर निकल गई थी विनय की एक छोटी बहन भी है लेकिन वो भी अपनी सेहली के घर गई हुई थी।

परिवार द्वारा बताया गया कि घटना वाले दिन बुधवार को पिता सुबह निकल गए थे, मां भी अपने काम पर जा रही थी। तभी लक्ष्मी बाई से विनय ने मोबाइल मांगा लेकिन मां ने उसे देने से मना कर दिया और कहा कि परीक्षा चल रही है, पढ़ने बैठो और मां घर से निकल गई। थोड़ी देर बाद विनय की बहन अपनी सहेली के घर चली गई। विनय ने घर में दरवाजा लगाया और फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। जब मां घर लौटी तो उसे फांसी पर झूलते देखा मां ने तुरंत विनय के पिता को फोन लगाया। पिता के घर आने से पहले पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी जिसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।