मुख्तार अंसारी ने की बीजेपी विधायक की हत्या, 6 एके 47 से चली थीं 500 राउंड गोलियां

Mukhtar Ansari killed BJP MLA, fired 500 rounds from 6 AK 47
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: मुख्तार अंसारी कई मामलों में दोषी थे. उन्हें बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की हत्या के मामले में 29 अप्रैल 2023 को 10 साल जेल की सजा सुनाई गई थी. कृष्णानंद राय साल 2002 के विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के मोहम्मदाबाद सीट से विधायक चुने गए थे.

उत्तर प्रदेश की मोहम्मदाबाद विधानसभा सीट से कृष्णानंद राय की जीत को मुख्तार अंसारी और उनके बड़े भाई और बीएसपी लीडर अफजाल अंसारी बर्दाश्त नहीं कर पाए. उन्हें क्षेत्र में अपना दबदबा समाप्त होने का डर सताने लगा था.

मुख्तार अंसारी के गैंग ने यूपी के बसनिया चट्टी इलाके में कृष्णानंद के काफिले पर नवंबर 2005 को हमला कर दिया था. इंडियाटीवी की रिपोर्ट के अनुसार, शूटआउट के दौरान छह एके 47 से 500 राउंड गोलियां चली थीं, जिसमें कृष्णानंद राय समेत छह लोगों की मौत हो गई थी.

घटना से पूरा उत्तर प्रदेश दहल गया था. लोगों में गैंगस्टर और प्रशासन के खिलाफ गुस्सा फूट पड़ा था. इस मामले में मुख्तार अंसारी और उनके बड़े भाई को कोर्ट ने साल 2019 में बरी कर दिया था, लेकिन गैंगस्टर को 2023 में कृष्णानंद राय को मारने के जुर्म में 10 साल कैद की सजा सुनाई गई थी.

गैंगस्टर से राजनेता बने मुख्तर अंसारी का गुरुवार 28 मार्च कार्डिएक अरेस्ट के चलते निधन हो गया. वे उत्तर प्रदेश के बांदा जेल में कई मामलों में सजा भुगत रहे थे.

मुख्तार अंसारी के भतीजे और विधायक सुहैब अंसारी की सोशल मीडिया पोस्ट के अनुसार, उन्हें 30 मार्च की सुबह 10 बजे सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा. चर्चाएं हैं कि माफिया के जनाजे में उनके बेटे और पत्नी शामिल हो सकते हैं.