पेट्रोल छिड़क कर जिंदा जलाया मुस्लिम युवक, जिंदगी की जंग हार गई दुमका की बेटी

Muslim youth burnt alive by sprinkling petrol, Dumka's daughter lost the battle of life
Muslim youth burnt alive by sprinkling petrol, Dumka's daughter lost the battle of life
इस खबर को शेयर करें

रांची। Dumka Ankita Dies In Ranchi RIMS पिछले दिनों झारखंड के दुमका में एक सनकी आशिक ने 12 वीं की छात्रा अंकिता को पेट्रोल छिड़कर जिंदा जला दिया था। वह 45 प्रतिशत जल गई थी। ऐसा उसने एकतरफा प्यार के कारण किया था। छात्रा को रांची रिम्स में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। आज रविवार को उसकी मौत हो गई। रांची रिम्स के डा आर एस शर्मा ने कहा- इस तरह के मामलों में तीन दिन अहम होते हैं। छात्रा की तीसरे दिन मौत हो गई है। ऐसे मामलों में गैंग्रीन बनने की संभावना बढ़ जाती है। हालांकि वह 45 प्रतिशत ही जली थी, बावजूद डाक्टर उसे नहीं बचा पाए। स्वजन ने दैनिक जागरण से कहा- अंकिता ठीक से खाना खा रही थी। बातचीत भी कर रही थी। हर कोई आशांवित था, लेकिन शनिवार देर रात में उसकी तबीयत खराब हो गई। सांस लेने में दिक्कत आने लगी। उसने दम तोड़ दिया। उधर, भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने टवीट कर अंकिता को श्रद्धांजलि दी है। साथ ही उन्होंने जिंदा जलाने वाले आरोपित शाह रुख को फांसी देने की मांग की है।

रात में अचानक बिगड़ गई हालत और हो गई मौत

परिवार वालों के मुताबिक, अंकिता ने भोजन करने के बाद परिवार वालों से बातचीत भी की। उसका बर्न यूनिट में इलाज चल रहा था। डा आरएस शर्मा उसका इलाज कर रहे थे। डाक्टरों के अनुसार, उसकी स्थिति बुधवार तक नियंत्रित थी, लेकिन जले हुए केस में मरीज को तीन दिन निगरानी में रखा जाता है, उसके बाद ही स्थिति का पता चलता है। डा शीतल मलुआ ने बताया कि छात्रा 45 प्रतिशत तक जली थी, सबसे अधिक उसके हाथ, पैर और कुछ पीठ का भाग अधिक जला था। पेट का भाग जलने से बच गया था। जिसके बाद उसके जीवित रहने की संभावना बढ़ गई थी।

आरोपित ने खिड़की से पेट्रोल छिड़कर लगाई आग

अंकिता के स्वजन ने रांची रिम्स में बताया कि वह दुमका जिले के नगर थाना क्षेत्र के जरुआडीह मोहल्ले के रहने वाले हैं। घटना के बाद अंकिता को गंभीर हालत में फूलो झानो मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां से प्राथमिक इलाज के बाद उसे रांची रिम्स रेफर कर दिया गया। अंकिता के जीजा विक्की ने बताया कि शाह रुख ने हमला करने से पहले मंगलवार सुबह में ही फोन कर धमकी दी थी। उसने कहा था कि वह उसे मार डालेगा। अंकिता ने अपने पिता को जानकारी दी। इसके बाद पिता ने कहा कि वह आरोपित शाह रुख से बात करेंगे। जरूरत पड़ी तो थाने में शिकायत भी दर्ज करायी जाएगी। लेकिन बुधवार सुबह चार बजे खुली खिड़की से पेट्रोल छिड़क कर शाह रुख ने अंकिता को जिंदा जला दिया। इसके बाद पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। उसे जेल भेज दिया गया है।